US Navy plane crashes, 2 killed

Loading

फोले (अमेरिका): फ्लोरिडा (Florida) से प्रशिक्षण के तहत उड़ान भरने वाला अमेरिकी नौसेना (US Navy) का एक विमान शुक्रवार को अलबामा के रिहाइशी इलाके के नजदीक दुर्घटनाग्रस्त (Crash) हो गया, जिससे उसमें सवार दो लोगों की मौत हो गई। प्राधिकारियों ने यह जानकारी दी।

‘नेवल एयर फोर्सेस’ के कमांडर के प्रवक्ता जाच हैरेल ने बताया कि टी-6बी टेक्सान 2 प्रशिक्षण विमान में सवार दोनों लोगों की मौत हो गई। मृतकों के नाम अभी जारी नहीं किए गए हैं।

फोले में दमकल विभाग के प्रमुख जोए डार्बी ने बताया कि विमान के नीचे गिरने के बाद उसमें आग लग गई और कई घर एवं मकान इसकी चपेट में आ गए, लेकिन दमकल कर्मियों ने आग पर जल्द ही काबू पा लिया।

विमान फोले शहर के निकट मागनोलिया स्प्रिंग्स कस्बे में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। उन्होंने बताया कि घटनास्थल के पास रिहाइशी इलाका है, जहां बड़ी संख्या में लोग रहते हैं। नौसेना की प्रवक्ता जूली जीगेनहोर्न ने बताया कि विमान ने फ्लोरिडा के पेनसाकोला से करीब 48.28 किलोमीटर पूर्वोत्तर में ‘नेवल एयर स्टेशन व्हाइटिंग फील्ड’ से उड़ान भरी थी। बाल्डविन काउंटी शेरिफ के कार्यालय ने ट्वीट किया कि अमेरिकी रक्षा मंत्रालय और नौसेना हादसे के संबंध में जांच करेंगे।