Viral News: Insect 'attacked' breaking all security circles of US President Joe Biden, watch video
File

    नई दिल्ली: दुनिया के सबसे शक्तिशाली देश अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की पहली विदेश यात्रा में खलल डालते हुए एक सिकाडा (Cicada) तमाम सुरक्षा घेरों को दरकिनार कर उन तक पहुंच गया। दरअसल, जो बाइडन बुधवार को अपनी पहली विदेश यात्रा के लिए अमेरिका के ज्वाइंट बेस एंड्रयूज पहुंचे थे। बाइडन वायुसेना के अधिकारियों के साथ बातचीत कर ही रहे थे कि इस दौरान एक सिकाडा उनकी गर्दन के पीछे आकर बैठ गया। ये कीड़ा बाइडेन के पास उनके सभी सुरक्षा के घेरे को तोड़ते हुए पहुंचा इसके बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद ही इसे हटा दिया। 

    जो बाइडेन ने इस घटना का ज़िक्र वहां मौजूद कुछ पत्रकारों से ये भी किया और उन्होंने पत्रकारों से कहा कि, आप लोग सिकाडा से सावधान रहें, एक अभी मेरे ऊपर बैठ गया। इस घटना के बाद बाइडन का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। बाइडेन की पहली विदेश यात्रा के लिए दर्जनों पत्रकार उनके साथ ब्रिटेन जा रहे थे।

    खबर है कि, इस बीच पत्रकारों के प्लेन को भी सिकाडा कीड़ों ने अपना शिकार बनाया जिसकी वजह से प्लेन कुछ घंटों देरी से उड़ान भर पाया। बताया जा रहा है कि, कीड़े प्लेन के इंजन में घुस गए थे जिसके चलते फ्लाइट डिले हुई। ये प्लेन रात 9 बजे उड़ान भरने वाला था लेकिन आखिरकार ये रात 2.15 मिनट पर टेकऑफ के लिए तैयार हो पाया। 

    गौरतलब है कि, अमेरिका के कई हिस्से सिकाडा के झुंड से फिलहाल प्रभावित हैं। ये कीड़े धीरे-धीरे अमेरिका के 15 राज्यों में उभर रहे हैं। सिकाडा इससे पहले साल 2004 में बाहर आए थे और कहा जा रहा है कि अब ये साल 2038 तक नजर नहीं आएंगे।  

    क्या आपको लगता है कि आने वाले वर्षों में भारत के स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में सुधार होगा?

    View Results

    Loading ... Loading ...