VVIP Helicopter Scam, Christian Michel

    लंदन. वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले के मामले (VVIP Helicopter Scam) में दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) के ब्रिटेन (Britain) और फ्रांस (France) में रह रहे परिवार ने भारत में कोविड-19 महामारी (COVID-19 Pandemic) से उत्पन्न हालात के मद्देनजर आरोपी के स्वास्थ्य को लेकर बृहस्पतिवार को चिंता जताई और ब्रिटेन सरकार से मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया।

    ब्रिटिश बिचौलिये मिशेल के बेटे एलरिक और एलोइस मिशेल ने कहा कि वे भारत की जेलों में कोविड-19 के मामलों और अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर बहुत चिंतित है जिन्हें गुर्दे में पथरी की शिकायत है।

    विवादित हेलीकॉप्टर सौदे के सिलसिले में मिशेल को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से प्रत्यर्पित कराकर भारत लाया गया था। लंदन स्थित ग्यूरनिका 37 इंटरनेशनल जस्टिस चैंबर्स द्वारा आयोजित ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में 26 वर्षीय एलरिक ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत मुश्किल है, खासतौर पर 17 वर्षीय हमारी बहन के लिए। हम कोविड-19 के मद्देनजर अपने पिता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।”

    गौरतलब है कि मिशेल अगस्तावेस्टलैंड कंपनी में परामर्शदाता के तौर पर काम करता था। उसपर आरोप है कि उसने 2010 में 12 हेलीकॉप्टरों का सौदा प्राप्त करने के लिए भारतीय अधिकारियों को रिश्वत दी।