Wearing a mask while stepping out of the house is no longer mandatory in Israel, know how to win the battle against Corona

    तेल अवीव: इस वक्त दुनिया के कई देश खतरनाक कोरोना वायरस (Corona Virus) से लगातार जंग लड़ रहे हैं। कोरोना वायरस की चपेट में आए दुनिया का ज़्यादातर देश फिर से लोगों की समानिया ज़िंदगी लौटाने की कोशिशों में जुटे हैं। तो वहीं, इजराइल (Israel) ने घर से बहार निकलने पर मास्क (Mask) पहनने पर अनिवार्यता ख़त्म कर दी है। इजराइल ने ये अहम फैसला तब लिया है जब वे देश की 80 फीसदी आबादी को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाने में कामयाबी हासिल की है। 

    एक रिपोर्ट के मुताबिक़, इजराइल ने रविवार को मास्‍क लगाने की अनिवार्यता को खत्‍म करने का ऐलान किया है। जिसके बाद बताया जा रहा है कि, दुनिया के कई देशों में लड़ी जा रही कोरोना वायरस से जंग में इजरायल ने बड़ी सफलता हासिल करली है। इजराइल के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री यूली इडेलस्‍टेइन ने हाल ही में कहा है कि, इजराइल में कोरोना संक्रमण की दर बेहद कम हो गई है और ये वैक्‍सीन लगाए जाने के बाद हुआ है। इसलिए अब प्रतिबंधों में ढील देना संभव है। 

    इजराइल ने वैसे तो घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनने की अनिवार्यता ख़त्म कर दी है लेकिन वहीं कुछ कड़े नियम भी लागू कर दिए हैं। इनमें, फिलहाल ऑफिसों में मास्‍क पहनना अनिवार्य रहेगा। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, करीब 93 लाख की आबादी वाले इजराइल ने अब तक 50 लाख से ज़्यादा लोगों को वैक्‍सीन लगाने में कामयाबी हासिल करली है। इसके बाद से देखा गया है कि, कोरोना की चपेट में आने के कारण मरीजों को अस्‍पतालों में भर्ती कराए जाने और कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा बहुत कम हो गया है।