Wife was out with her husband in the streets in Canada walking him in a dog leash, imposed a fine of Rs 2 lakh
Representative Picture

क्यूबेक (कनाडा): दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Corona Virus) से अभी लड़ाई जारी है ऐसे में कोरोना के नए म्यूटेशन ने पश्चिमी देशों (Western Countries) की टेंशन और भी बढ़ा दी है। कोरोना के मामलों पर काबू पाने के लिए कई देशों के शहरों में अब भी सख्त लॉकडाउन (Lockdown) लगा है तो कहीं नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) की पाबंदियां (Restrictions) हैं। बावजूद इसके कुछ लोग नियम तोड़ बहार जाने के जुगाड़ ढूंढ लेते हैं। 

कनाडा (Canada) के क्यूबेक (Quebec) से एक ऐसा ही मामला सामने आया है जहां किंग स्ट्रीट ईस्ट (King Street East) में एक महिला ने पाबंदियां तोड़ अपने पति के साथ बहार घूमने का जुगाड़ ढूंढ तो लिए लेकिन ये जुगाड़ पति और पत्नी को काफी महंगा पढ़ गया और दौड़ने को बतौर फाइन (Fine) 1500-1500 डॉलर यानि करीब 2 लाख रुपए भरने पड़े। 

 रिपोर्ट्स के मुताबिक, क्यूबेक में 4 हफ़्तों का कर्फ्यू लगा था और कोरोना के चलते कई तरह की पाबंदियां हैं जिनमें से एक रात 8 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक बहार घूमने पर रिस्ट्रिक्शन है। लेकिन प्रशासन ने लोगों को रस्ते पर अपने पालतू जानवरों (Pets) को घूमने की आज़ादी दी है। इसका फायदा उठाते हुए पति-पत्नी ने बहार घूमने के लिए पहले तो कुत्ते की चैन का इंतज़ाम किया और उसके बाद पत्नी उसे घुमाने बहार निकल पड़ी। जब पुलिस ऑफिसर्स की नज़र उस पर पड़ी तो उससे पूछताछ की गई जिसके बाद पति और पत्नी पर भारी फाइन लगाया गया।