World Communication Forum Association Expands Global Executive Board

दावोस. दावोस स्थित ‘वर्ल्ड कम्युनिकेशन फोरम एसोसिएशन’ के सदस्यों ने अपने वैश्विक कार्यकारी बोर्ड का विस्तार कर नौ सदस्य करने के लिए दुनिया भर से छह अतिरिक्त सदस्यों का चयन किया हैं।

प्रसिद्ध बल्गेरियाई पीआर विशेषज्ञ और लेखक, मैक्सिम बेहर, जो तीन साल से अध्यक्ष के रूप में पद संभाल रहे हैं, के नेतृत्व में नए बोर्ड ने तीन उपाध्यक्षों का दावा किया जिसमें सोली मूंग (दक्षिण अफ्रीका), गणेश चंद्रशेखरन (भारत), और जॉन हंस कोएट्ज़र (पुर्तगाल) शामिल हैं।

अतिरिक्त बोर्ड के सदस्यों में नूरुल-मारिया आशिकिन (मलेशिया), सेसारे वल्ली (इटली), ईवा स्निजर्स (स्पेन), तात्जाना लोपार्स्की (नॉर्थ मैसेडोनिया), सौरभ उबेजा (भारत), लोरेना कार्रेनो (मैक्सिको), एंड्रास सस्टानिसज़्लव (हंगरी), एंड्रिया कॉर्नेली (इटली), टेटेव सिमोनियन (आर्मेनिया), वुक ब्रजोविक (सर्बिया), डोरेन जोई (यूएसए), अलेक्जेंडर हिस्ट्रोव (बुल्गारिया), गैबोर हेगी (हंगरी), लोरियन कारेनो (मेक्सिको), और शेरीन ज़ैकलामा (मिस्र) के नाम शामिल हैं।

इस बीच, मुंबई स्थित योगेश जोशी मुख्य कार्यकारी बोर्ड के मामलों पर बाहरी नियंत्रक के रूप में कार्य करेंगे।

बेहर ने कहा, “मुझे सार्वजनिक संचार और कौशल विकास के क्षेत्र में पेशेवरों और विशेषज्ञों के एक वैश्विक समूह के साथ काम करने में विश्वास है, क्योंकि हम एक ऐसी दुनिया और वैश्विक अर्थव्यवस्था के रूप में विकसित होते हैं, जो कई महीनों के लॉकडाउन के बाद अब अपने पैर जमा रही हैं।”

“हम अपने वैश्विक सदस्यों को संलग्न करने के नए, हाइब्रिड, तरीके को परिभाषित करने की प्रक्रिया में सबसे आगे खुद को पाकर बहुत खुश हैं और उनके ग्राहक या नियोक्ता नए डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग कर रहे हैं जो हमें दावोस, स्विट्जरलैंड में हमारी वार्षिक सभाओं के बीच जोड़े रखेंगे। कल पहले से ही यहाँ है।”