mihira

    लाहौर. जहाँ एक तरफ पाकिस्‍तान, कोरोना में भारत के लिए मदद और अमन चैन के कसीदे पढ़ रहा है। वहीं खुद उसके देश में जघन्य अपराध हो रहे हैं। ख़बरों के मुताबिक पाकिस्‍तान के लाहौर शहर में एक ब्रिटिश छात्रा माहिरा जुल्फिकार (26) की गोली मारकर जघन्य हत्‍या कर दी गई है। यह भी बताया जा रहा है कि दो पाकिस्‍तानी गुंडे जबरन इस ब्रिटिश छात्रा से शादी करना चाहते थे और मना करने पर उन बदमाशों ने उसकी गोली मारकर हत्‍या कर दी।

    ख़बरों की मानें तो मृतक एक दोस्‍त की शादी में हिस्‍सा लेने के लिए पाकिस्‍तान आई थी लेकिन ब्रिटेन में क्‍वारंटाइन की भारी भरकम फीस लगाए जाने के बाद वह इस समय पाकिस्‍तान में ही रुक गई थी। ब्रिटेन में कानून की पढ़ाई कर रही माहिरा दक्षिण-पश्चिम लंदन में रहती थीं। बीते सोमवार को वह लाहौर के डिफेंस जिले में मृत पाई गयी थी। वहीँ स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक बीते सोमवार की सुबह 4 हमलावर कथित रूप से माहिरा के बेडरूम में घुस गए और उसे गोली मारकर उसकी हत्‍या कर दी। मृतक माहिरा अपनी दोस्‍त तबस्‍सुम की शादी में शरीक होने के लिए पाकिस्‍तान आई हुई थीं।

    लाहौर पुलिस मिली हुई है गुंडों से :

    घटना के मुताबिक माहिरा अपनी दोस्‍त तबस्‍सुम की शादी में शरीक होने के लिए पाकिस्‍तान आयी हुई थी। लेकिन ब्रिटेन के पाकिस्‍तान को कोरोना वायरस रेड लिस्‍ट में डाले जाने के बाद माहिरा ने लाहौर में ही अपनी दादी के पास रुकने का फैसला लिया। उन्‍हें उम्‍मीद थी कि अगले महीने तक पाकिस्‍तान को रेड लिस्‍ट से हटा दिया जाएगा और वह क्‍वारंटाइन की भारी भरकम फीस दिए बिना ही ब्रिटेन वापस जा सकेंगी। लाहौर में रहने वाले स्‍थानीय गुंडे साद और ज‍हीर कई दिनों से माहिरा को परेशान कर रहे थे और कई बार कार्रवाई की शिकायत के बाद भी पुलिस ने उन पर कोई ऐक्‍शन नहीं लिया था।

    यह भी खबर है कि लाहौर पुलिस साद और जहीर दोनों से मिली हुई थी। साद और जहीर दोनों ही माहिरा से जबरन शादी करना चाहते थे। इसके लिए वे माहिरा को तरह तरह से धमका रहे थे। हालांकि माहिरा को यह कतई मंजूर नहीं था। वहीं लाहौर पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने की बजाय माहिरा के साथ रहने वाली लड़की को ही हिरासत में ले लिया है। ख़बरों के मुताबिक माहिरा को दो गोलियां लगी थीं और उसका पूरा कमरा खून से सना हुआ था। इस तरह पाकिस्तान  की नाकाम पुलिस के चलते एक मासूम लड़की की जान चली गयी।