ईरान में इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत, महापौर और अन्य हिरासत में

    Loading

    तेहरान: दक्षिण-पश्चिमी ईरान में मंगलवार को एक इमारत ढह गई, जिसके मलबे में दबने से कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। मलबे के नीचे और भी लोगों के दबे हो सकने की आशंका है, जिसे ध्यान में रखते हुए बचाव अभियान चलाया जा रहा। अधिकारियों ने घटना की व्यापक जांच के तहत शहर के महापौर को गिरफ्तार कर लिया है। मेट्रोपोल बिल्डिंग में एक निर्माणाधीन 10 मंजिला टॉवर सोमवार को ढह गया। घटना ने ईरानी निर्माण परियोजनाओं में चल रहे संकट को भी रेखांकित किया है।

    सोमवार को इमारत के ढहने के शुरुआती वीडियो में इराक से लगी ईरान की सीमा के पास खुज़ेस्तान प्रांत के एक महत्वपूर्ण तेल उत्पादक शहर अबादान में धूल उड़ती दिखाई दे रही है। मेट्रोपोल इमारत में दो टावर थे, एक पहले बनाया गया था और दूसरा निर्माणाधीन था। हालांकि इसकी निचली मंजिलें बन चुकी थीं और वहां किरायेदार रह रहे थे। 

    मंगलवार को, एक आधिकारिक टेलीविजन चैनल पर आपातकालीन अधिकारी ने साक्षात्कार में कहा कि इमारत के ढहने के समय लगभग 50 लोग इमारत के अंदर थे। अधिकारियों ने पहले कहा था कि घटना में कम से कम 39 लोग घायल हो गए,जिनमें से ज्यादातर को हल्की चोटों आई हैं। (एजेंसी)