Haiti Earthquake
Photo: Twitter

Loading

पोर्ट ऑ प्रिंस. कैरेबियाई देश हैती में मंगलवार तड़के 4.9 तीव्रता का भूकंप आया, जिसमें कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिकी भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग के अनुसार भूकंप के ये झटके दक्षिणी तटीय शहर जेरेमी के पास महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र सतह से छह मील (10 किलोमीटर) की गहराई में स्थित था।

जेरेमी में विश्व खाद्य कार्यक्रम के एक अधिकारी एरिक मपिताबकाना ने एसोसिएटेड प्रेस से फोन पर कहा, “मुझे लगा कि पूरा घर मेरे ऊपर गिर जाएगा।”

जेरेमी में हैती की नागरिक सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी फ्रैंकेल मैजिनेयर ने एपी को बताया कि तीन लोगों के शव एक ढहे हुए मकान के मलबे में दबे मिले जहां पर बचावकर्ता और लोगों की तलाश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि भूकंप के कारण कई बच्चों के घबराने और भागने के कारण उन्हें चोटें आईं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

गौरतलब है कि 2010 में हैती में घनी आबादी वाली राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के पास सात तीव्रता का भूकंप आया था, जिसमें कम से कम दो लाख लोगों की मौत हो गयी थी और कई इमारतों को व्यापक पैमाने पर नुकसान पहुंचा था। (एजेंसी)