Major accident averted in Bengaluru, two planes miss collision mid air, DGCA to investigate
Representational Photo (File Photo)

    सेंटो डोमिंगो: डोमिनिकन गणराज्य (Dominican Republic) में एक छोटा विमान उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही बुधवार को दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गया, जिससे उसमें सवार सभी नौ लोगों की मौत (Death) हो गई। प्यूर्टो रिको के संगीतकार जोस एंजेल हर्नांडेज़ (Musician Jose Angel Hernandez) की भी दुर्घटना में जान चली गई।

    विमानन कम्पनी ‘हेलिडोसा एविएशन ग्रुप’ ने ट्वीट किया कि ‘गल्फस्ट्रीम’ विमान में चालक दल के दो सदस्य और सात यात्री सवार थे। कम्पनी ने बताया कि विमान ने एल हिगुएरो हवाई अड्डे से मियामी के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन कुछ मिनट बाद ही डोमिनिकन गणराज्य की राजधानी सेंटो डोमिंगो में लास अमेरिकास अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरने की कोशिश में वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 

    कम्पनी ने इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दी कि आखिर पायलट ने विमान कुछ ही मिनट बाद उतारने का फैसला क्यों किया या दुर्घटना किस कारण हुई। हादसे के बाद हवाई अड्डे को बंद कर दिया गया और कई उड़ानें रद्द की गईं। हादसे में प्यूर्टो रिको के संगीतकार जोस एंजेल हर्नांडेज़ (38) की भी जान चली गई।

    हर्नांडेज़ ने ‘‘ते बोते” जैसे कई लैटिन गीत बनाए। इनके अलावा उन्होंने ‘ला जीपेटा’, ‘वाओ रिमिक्स’ जैसे गीत भी बनाए। ‘हेलिडोसा एविएशन ग्रुप’ ने बताया कि हर्नांडेज़ अपने छह रिश्तेदारों और सहकर्मियों के साथ विमान में यात्रा कर रहे थे।