photo credit ani
photo credit ani

    Loading

    जिंबाब्वे, हरारे स्टेडियम में चल रहे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में रहमत शाह के 94 रन और मोहम्मद नबी के चार विकेट की बदौलत अफगानिस्तान ने यहां पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में मेजबान जिंबाब्वे को 60 रन से हरा दिया है। अफगानिस्तान ने सन 2014 से जिंबाब्वे के खिलाफ पांच एकदिवसीय श्रृंखलाएं खेली हैं और इसमें से एक भी में उन्हें हार का सामना नही करना पड़ा है।

    मेहमान टीम ने शनिवार को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में एक बार फिर खुद को प्रबल दावेदार साबित किया। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 276 रन बनाए और फिर मेजबान टीम को 216 रन पर ढेर कर दिया। शाह और कप्तान हशमातुल्लाह शाहिदी ने सतर्क शुरुआत के बाद आकर्षक शॉट खेले। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 181 रन जोड़े और इस दौरान अर्धशतक भी जड़े। बतादें शाह ने 120 गेंद की अपनी पारी के दौरान तेज गेंदबाजों और स्पिनरों का अच्छी तरह सामना किया और इस दौरान सात चौके और तीन छक्के मारे। उन्हें मैन आफ द मैच चुना गया।

    वहीं शाहिदी ने 104 गेंद में 13 चौकों की मदद से 88 रन की पारी खेली। शाह और शाहिदी दोनों को तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी ने पवेलियन भेजा जिन्होंने 52 रन देकर चार विकेट चटकाए। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में लखनऊ सुपर जाइंट्स की ओर से नेट गेंदबाज के रूप में भूमिका निभाने के बाद उनकी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी हुई है। इसके जवाब में जिंबाब्वे की टीम कोई बड़ी साझेदारी नहीं कर पाई थी। आफ स्पिनर नबी ने 34 रन देकर चार विकेट चटकाए। आलराउंडर सिकंदर रजा ने 67 रन की पारी खेलकर हार के अंतर को कम किया लेकिन स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने उन्हें बोल्ड कर दिया। अब अगला दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सोमवार को खेला जाएगा।(एजेंसी)