Afghanistan Crisis : America shares the picture of its last soldier leaving Afghanistan, said- 20 years old military presence have ended
Photo:Twitter/@DeptofDefense

    Loading

    काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) से 31 अगस्त तक अपने बालों की वापसी का लक्ष्य अमेरिका (America) के पूरा कर लिया है। मंगलवार को अपने सैनिकों (Soldiers) की वापसी की अमेरिका ने पुष्टि की है। इसकी के साथ अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस  (Department of Defense) ने ट्वीटर पर अपने आखिर सैनिक की तस्वीर साझा करते हुए बताया कि काबुल में यूएस मिशन ख़त्म हुआ। 

    डिपार्टमेंट ऑफ डिफेंस ने ट्वीट करते हुए लिखा, “अफगानिस्तान छोड़ने वाले अंतिम अमेरिकी सैनिक: मेजर जनरल क्रिस डोनह्यू, अमेरिकी वायुसेना के सी-17 में 30 अगस्त, 2021 को बोर्ड करते हुए। इसके साथ ही काबुल में अमेरिकी मिशन समाप्त हुआ।”

    बता दें कि, युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में करीब 20 साल से अमेरिकी सैन्य मौजूदगी थी जिसके बाद अब देश में अब अमेरिकी मिशन समाप्त हो चुका है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबान (Taliban) ने देश से अमेरिकी बलों की पूर्ण वापसी के बाद अफगानिस्तान के पूरी तरह स्वतंत्र होने की घोषणा की है। 

    वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने अफगानिस्तान से समय-सीमा के भीतर सैनिकों की सुरक्षित वापसी के लिये सशस्त्र बलों का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा, अब अफगानिस्तान में 20 साल पुरानी हमारी सैन्य मौजूदगी समाप्त हो गयी है।