File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: अफगानिस्तान में तालिबान (Afghanistan Crisis) की सरकार बन गई है। लेकिन वहां के हालात कैसे हैं यह किसी से छुपा नहीं है। साथ ही तालिबान के खिलाफ विरोध भी लगातार बढ़ रहा है। इसी के चलते अब तालिबान सरकार ने विरोध प्रदर्शन पर रोक लगा दी है। तालिबान सरकार के गृह मंत्रालय ने विरोध प्रदर्शन को लेकर नए नियम बना दिए हैं। जिसके तहत किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन की जानकारी 24 घंटे पहले देनी पड़ेगी। 

    ज्ञात हो कि तालिबान सरकार के नए नियमों के अनुसार किसी भी तरह के विरोध प्रदर्शन से पहले मंत्रालय से अनुमति लेनी पड़ेगी। साथ ही विरोध प्रदर्शन का मकसद, नारे, समय और प्रदर्शन से जुड़ी पूरी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों को बतानी पड़ेगी। अगर ऐसा नहीं किया गया तो नियमों के आधार पर उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। 

    गौर हो कि तालिबान ने सोमबार को ही अफगानिस्तान में सरकार बनाने की घोषणा की है। मुल्ला मुहम्मद हसन अंखुद को अफगानिस्तान का पीएम बनाया गया है। जबकि मुल्ला बरादर और अब्दुल सलाम हनीफ को डिप्टी प्रधानमंत्री का पद दिया गया है। साथ ही आमिर खान  मुतक्की को विदेश मंत्री और मुल्ला याकूब को रक्षा मंत्री की कमान सौंपी गई है।