प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

    नई दिल्ली: समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत में एक मस्जिद में विस्फोट की सूचना मिली है। जिसमें एक मौलवी सहित 12 लोग घायल हुए है। वहीं तीन लोग मारे जाने की खबर है ।  

    एक तालिबान अधिकारी ने इस हमले की पुष्टि की है। अधिकारी ने कहा  अफगानिस्तान के अशांत नंगरहार प्रांत की एक मस्जिद में शुक्रवार को हुए धमाके में कई लोग घायल हुए है। 

    अधिकारी ने कहा, स्पिन घर जिले (Spin Ghar district) की एक मस्जिद में जुमे(शुक्रवार) की नमाज के दौरान हुए धमाके की पुष्टि की जाती है। इस हमले में तीन लोगों के मारे जाने की खबर है और कई लोग घायल भी हुए हैं।  हाल के दिनों में अफगानिस्तान में कई हमलों को अंजाम दिया गया है।  इन हमलों के पीछे इस्लामिक स्टेट (Islamic State) का हाथ रहा है। 

    पहले भी हुए धमाके 

    अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) के सरदार मोहम्मद दाऊद खान अस्पताल के एंट्री गेट पर धमाका हुआ था। तालिबान के उप प्रवक्ता बिलाल करीमी ने एसोसिएटेड प्रेस (एपी) को बताया था कि काबुल में सरदार मोहम्मद दाऊद खान सैन्य अस्पताल के बाहर नागरिकों को निशाना बनाकर विस्फोट किया गया। इस हमले में 25 लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 लोग घायल हो गए। 

    वहीं इससे पहले बीते आठ अक्टूबर को उत्तरी अफगानिस्तान के शिया मुस्लिम नमाजियों से भरी एक मस्जिद में हुए बम धमाके में कम से कम 46 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए थे। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) ने मस्जिद में हुए बम धमाके की जिम्मेदारी ली थी और कहा था कि उसके आत्मघाती हमलावर ने घटना अंजाम दिया।