Afghanistan

    Loading

    काबुल: अफगानिस्तान के काबुल में सोमवार (12 दिसंबर) को एक होटल पर सुसाइड अटैक होने की जानकारी सामने आई है। जहां चीनी राजनयिक और इन्वेस्टर रुके हुए हैं। होटल में हुए इस हमले में अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें दो पुलिस अधिकारी भी शामिल हैं। वही, प्रवक्ता के अनुसार, इस हमले में तीन हमलावर भी ढेर हुए है।

    स्थानीय टोलो समाचार के अनुसार, काबुल के शहर-ए-नौ क्षेत्र के निवासियों ने पुष्टि की कि उन्होंने एक विस्फोट और छिटपुट गोलीबारी सुनी। हालांकि, सुरक्षा अधिकारियों ने अभी तक कोई टिप्पणी नहीं की है। वीडियो में देख सकते है कि, इमारत की कुछ मंजिलों में आग और धुआं निकल रहा है। 

    मिली जानकारी के अनुसार, होटल पर ऑटोमैटिक हथियारों से लैस आतंकवादियों ने हमला किया है। इन हमलावरों ने सुसाइड जैकेट भी पहनी हुई है।  इस “चीनी होटल” में चीन और अन्य देशों के अंतरराष्ट्रीय मेहमान रुकते हैं। होटल में अभी भी फायरिंग जारी है। 

    मारे गए तीन हमलावर

    इस बीच, तालिबान सरकार के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने कहा कि, काबुल के शहरनो जिले में होटल पर हुए हमले में 3 हमलावरों को मार गिराया है। उनके अनुसार, होटल के सभी मेहमानों को बचा लिया गया और कोई विदेशी नहीं मारा गया। प्रवक्ता ने आगे कहा कि, होटल से बाहर निकलने पर दो विदेशी नागरिक घायल हो गए।

    उल्लेखनीय है कि, इससे पहले बीते दिन ही चीनी नागरिकों की सुरक्षा को लेकर काबुल में चीन के राजदूत वांग यू ने अफगानिस्तान के उप विदेशमंत्री शेर मोहम्मद स्तानकज़ई से मुलाकात की थी। तालिबान के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि, अज्ञात संख्या में हमलावर होटल में घुसे थे। “हमलावरों के खिलाफ एक अभियान शुरू किया गया है। गोलीबारी जारी है।”