ISIS claimed responsibility for suicide attack on Shia mosque in Afghanistan, more than 40 killed, many injured
Representative Photo:Twitter

    Loading

    काबुल: उत्तरी अफगानिस्तान (Afghanistan) की एक मस्जिद (Mosque) में शुक्रवार को हुए शक्तिशाली विस्फोट (Explosion) में कई लोग हताहत हो गए। मस्जिद में हुए इस धमाके के बाद अमेरिका (America) और ब्रिटेन (Britain) ने अपने नागरिकों को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल (Kabul) में होटलों (Hotel) से दूर रहने की चेतावनी दी। AFP की एक रिपोर्ट के अनुसार इस मामले को लेकर बाकायदा एक एडवाज़री भी जारी की गई है जिसमें बड़े लग्ज़री होटल से दूर रहने की सलाह दी गई है।   

    रिपोर्ट में कहा गया है कि, अमेरिकी विदेश विभाग ने क्षेत्र में “सुरक्षा खतरों” का हवाला देते हुए कहा है कि, “अमेरिकी नागरिक जो काबुल के बड़े होटल या उसके पास हैं, उन्हें तुरंत वहां से दूर हट जाना चाहिए।” वहीं ब्रिटेन के विदेश कार्यालय के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि, “बढ़े हुए जोखिमों को देखते हुए होटलों में नहीं रहने की सलाह दी जाती है, विशेष रूप से काबुल के बड़े होटल) में।” 

    बता दें कि, शुक्रवार की साप्ताहिक नमाज के दौरान कुंदुज प्रांत में एक शिया मस्जिद (Shia Mosque) में यह विस्फोट हुआ था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वे जब नमाज अदा कर रहे थे तो उन्होंने विस्फोट की आवाज सुनी। न्यूज़ रिपोर्ट्स के अनुसार, इस घटना में अब तक कम से कम 46 लोगों के मारे जाने की खबर है जबकि कई लोग घायल हुए थे।