Demo Pic
Demo Pic

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के बढ़ते कब्जे के बीच ने शनिवार रात कंधार एयरपोर्ट पर तीन रॉकेट हमले किए हैं, जिसके बाद इनमें से दो रॉकेट (Rockets Strike) रनवे से टकराए जिसकी वजह से कंधार एयरपोर्ट (Kandahar Airport) से सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है।  

    पिछले कुछ हफ्तों से तालिबान ने हमले तेज कर दिए हैं। जिसके बाद यह आशंकाएं जोर पकड़ने लगी है कि जल्द ही तालिबान अब कंधार पर कब्जा कर सकता है, जो अब भी काफी हद तक अफगान सेना के नियंत्रण में हैं।  

    एयरपोर्ट चीफ मसूद पश्तून ने जानकारी दी है कि रनवे की मरम्मत का काम जारी कर दिया गया है। रविवार देर शाम या रात तक फिर से चालू हो जाएगा। काबुल सिविल एविएशन अथॉरिटी के एक अधिकारी ने भी रॉकेट हमले की पुष्टि की है।

     बता दें कि, कंधार हवाई अड्डा अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शबर पर आतंकवादियों का कब्जा होने से रोकने के लिए जरूरी रसद और हवाई सहायता देने के लिहाज से महत्वपूर्ण है। एयरपोर्ट पर यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब तालिबान पश्तिम में हेरात और दक्षिण में लश्कर गह जैसे बड़े शहरों पर कब्जा करने के करीब पहुंच गया है।

    गौरतलब हो कि, कंधार अभी भी अफगान सरकार के नियंत्रण में है, लेकिन यहां तालिबान तेजी से कब्जा करने की कोशिश कर रहा है। कंधार अफगानिस्तान के महत्वपूर्ण शहरों में से एक है। तालिबान ने बीते कुछ दिनों से यहां तेज रॉकेट हमले शुरू कर दिए रहे है। बेगुनाह लोगों को बेमौत मारा जा रहा है। हालात ये हैं कि लोग अपना घर छोड़कर रिफ्यूजी कैम्प में रहने को मजबूर हैं।