Afghanistan Updates : India gave this advice to its citizens on the deteriorating situation in Afghanistan, Embassy issued advisory for Indians
File

    नई दिल्ली: अफगानिस्तान (Afghanistan) में बिगड़ते हालातों को लेकर भारत (India) ने एतियातन कदम उठाना शुरू कर दिया है। अफगानिस्तान में भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने भारतीय नागरिकों के लिए एडवाइज़री जारी की है। इस एडवाइज़री में अफगानिस्तान में रहने, आने और काम करने वाले भारतीयों को हर समय अत्यधिक सतर्कता बरतने को कहा गया है। इसमें आगे कहा गया है कि, सभी गैर-जरूरी यात्रा से बचें। 

    बता दें कि, अफगानिस्तान में स्थिति खतरनाक बनी हुई है। भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की हत्या के मामले की ओर इशारा करते हुए एडवाइज़री में प्रेस से भी एतियात बरतने की अपील की गई है। इसमें कहा गया है कि, अफगानिस्तान में ग्राउंड रिपोर्टिंग करने के लिए आनेवाले भारतीय पत्रकार दूतावास के सिक्युरिटी विंग और पब्लिक अफेयर्स से संपर्क करें।

    अफगानिस्तान में एक बार फिर तालिबान का कंट्रोल आता हुआ दिख रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के अलग-अलग हिस्सों में इस वक्त भयंकर हिंसा का दौर चल रहा है। हालांकि इस बीच अफगानिस्तान की सरकार और तालिबान के बीच चल रही शांति वार्ता के भी कयास लगाए जा रहे। वहीं दूसरी तरफ अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन के प्रशासन का मानना है कि अफगानिस्तान में स्थायी शांति केवल राजनीतिक समाधान के जरिए ही संभव है।