atlanta

    अटलांटा (अमेरिका). अटलांटा हवाईअड्डे (Atlanta Airport)  के मुख्य सुरक्षा जांच बिंदु पर शनिवार को जांच से गुजर रहे एक यात्री ने बैग में से हथियार निकाला जो दुर्घटनावश चल गया। गोली की आवाज होते ही यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। इस घटना के बाद हवाईअड्डे पर विमानों की आवाजाही कुछ देर के लिए रोक दी गई।

    परिवहन सुरक्षा प्रशासन (टीएसए) ने एक वक्तव्य में कहा कि घटना के बाद उक्त यात्री जांच स्थल से तुरंत ही चला गया और हवाईअड्डे के निकासी द्वार से बाहर की ओर भाग गया। इसमें बताया गया कि यह हमले जैसी घटना नहीं है। हार्ट्सफिल्ड जैक्सन अटलांटा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर दुर्घटनावश गोली चलने की घटना और उसके कारण मची अफरा-तफरी के वीडियो लोगों ने सोशल मीडिया पर डाले। टीएसए ने बताया कि गोली किसी को नहीं लगी है हालांकि अफरा-तफरी में तीन लोग घायल हुए हैं लेकिन उनकी हालत खतरे से बाहर है।

    हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि अभी तत्काल यह पता नहीं चल पाया है कि घटना में शामिल यात्री को पकड़ा गया या उसके पास से हथियार जब्त किया गया है या नहीं। हालांकि इस घटना और उसकी जांच के कारण हवाईअड्डे पर परिचालन कम से कम दो घंटे तक बाधित रहा। हवाईअड्डे के अधिकारियों ने कहा कि कोई यात्री और कर्मचारी खतरे में नहीं हैं।

    टीएसए ने बताया कि एक्सरे में यात्री के बैग में प्रतिबंधित वस्तु पाए जाने के बाद एक अधिकारी उसके सामान की तलाशी लेने वाला था। इसमें कहा गया, ‘‘अधिकारी ने यात्री से कहा कि वह सामान को नहीं छुए। अधिकारी ने जैसे ही बैग खोला, यात्री ने तुरंत ही उसमें से एक हथियार निकाला और इसी बीच गोली चल गई। यात्री वहां से भाग गया।” हवाईअड्डे पर सामान्य परिचालन दोपहर करीब साढ़े तीन बजे बहाल हो गया।