joe-biden
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. अमेरिका (America) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार के टेक्सास (Texas Shootout) में बीते मंगलवार दोपहर फायरिंग की एक दिल दहलाने वाली घटना हुई है। दरअसल, यहां 18 साल के एक युवक ने रॉब ऐलेमेंट्री स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग की है। इस हमले में 18 मासूम स्टूडेंट समेत 21 लोगों की मौत हो गई है। 

    वहीं मामले पर कुछ पुलिस अधिकारियों ने दावा किया है कि उन्होंने जवाबी कार्रवाई में इस युवा हमलावर को मार गिराया है। मामले पर एक अधिकारी ने बताया कि हमलावर स्कूल का ही पुराना छात्र रह चूका है। घटना बाबत टेक्सास पुलिस ने बताया कि हमलावर युवक अपना वाहन छोड़कर स्कूल में दाखिल हुआ। उसके पास एक हैंडगन और एक राइफल भी मौजूद थी।

    इधर अब घटना पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने राष्ट्र को संबोधित किया।  इस दौरान उन्होंने कहा कि, अब इस दुख को एक्शन में बदलने का वक्त आ गया है।  दरअसल, राष्ट्रपति जो बाइडेन क्वॉड सम्मेलन के लिए जापान गए हुए थे।  वहीं बाद में व्हाइट हाउस पहुंचते ही मंगलवार को उन्होंने अपनी पत्नी जिल बाइडन के साथ गोलीबारी की इस घटना पर गहन शोक व्यक्त किया है। 

    गौरतलब है कि टेक्सास के स्कूल में फायरिंग की यह घटना इस दशक में अमेरिकी स्कूलों हुए हमलों में सबसे ज्यादा नृशंस और हृदय विदारक है।  पता हो कि अब से लगभग एक दशक पहले यानी 14 दिसंबर 2012 को कनेक्टिकट के न्यू टाउन में भी ठीक इसी तरह का एक हमला हुआ था।   तब भी इस वारदात को एक 20 वर्षीय युवक ने अंजाम दिया था।  इस हमले में 26 लोगों ने अपनी जान गवाई थी, इनमें 20 बच्चे भी थे। बता दें कि, यह अमेरिका के इतिहास की अब तक की सबसे भयावह मास शूटिंग मानी जाती है।