अमेरिका: क्रिसमस परेड की घटना में बच्चे की मौत से मृतक संख्या बढ़कर छह हुई, संदिग्ध पर लगे आरोप

    वौकेशा (अमेरिका): अमेरिका की वौकेशा काउंटी में क्रिसमस परेड के दौरान एक एसयूवी के भीड़ में जा घुसने की घटना में एक बच्चे की मौत के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है। घटना में 62 लोग घायल हुए हैं और मंगलवार को विस्कौंसिन के अभियोजकों ने संदिग्ध हमलावर व्यक्ति पर इस घटना को जानबूझकर अंजाम देने का आरोप लगाया है। 

    अभियोजकों ने बताया कि एक बच्चे की मौत होने से घटना में मरने वालों की संख्या छह हो गई है और हमलावर पर अभी और आरोप लगने बाकी हैं। मिल्वौकी के उपनगर वौकेशा में रविवार को हुई घटना में डेरेल ब्रूक्स जूनियर पर हत्या के पांच आरोप लगाए गए हैं। दोषसिद्धि होने पर उसे अनिवार्य आजीवन कारावास की सजा हो सकती है। ‘गो फंड मी’ पेज के मुताबिक आठ साल के जैक्सन स्पार्क्स की मंगलवार को मौत हो गई। वह अपने भाई के साथ परेड में शामिल हुआ था। जैक्सन का भाई अब भी अस्पताल में भर्ती है। 

    मारे गए अन्य पांच लोग वयस्क थे। पेज की आयोजक एलिसा अल्ब्रो ने लिखा, ‘‘आज दोपहर हमारे प्रिय जैक्सन ने दम तोड़ दिया।” ब्रूक्स मंगलवार को अदालत में पेश हुआ था। शहर में क्रिसमस परेड को लाइव स्ट्रीम किए जा रहे वीडियो और लोगों द्वारा बनाए गए वीडियो में एक एसयूवी को परेड के साथ साथ चलते और फिर भीड़ में घुसते देखा गया था। घटना में घायल कई लोगों की हालत अब भी नाजुक बनी हुई है। (एजेंसी)