pentagon
File Photo

    वाशिंगटन. अमेरिकी रक्षा विभाग के मुख्यालय पेंटागन (US Defense Department Headquarters Pentagon) के पास एक मेट्रो स्टेशन में मंगलवार सुबह गोलीबारी (Firing) से हड़कंप मच गया। जिसके तुरंत बाद मुख्यालय को बंद कर दिया गया। खबरों के अनुसार एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के एक पत्रकार ने कई बार गोलियों की आवाज सुनी। वहीं पेंटागन ने घोषणा की है कि “पुलिस की कार्रवाई” के कारण मुख्यालय को बंद किया गया है।

    आर्लिंगटन काउंटी दमकल विभाग ने बताया कि कई लोग घायल हुए लेकिन अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें गोली लगी।  

    पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा कि, “पेंटागन ट्रांजिट सेंटर में एक घटना के कारण पेंटागन फिलहाल बंद है। हम जनता से अनुरोध कर रहे हैं कि कृपया इस क्षेत्र से बचें। अधिक जानकारी सामने आएगी।”

    अगले ट्वीट में पेंटागन फोर्स प्रोटेक्शन एजेंसी ने कहा कि, “घटना स्थल सुरक्षित है। यह अभी भी एक सक्रिय अपराध स्थल है। हम सभी से अनुरोध करते हैं कि मेट्रो रेल प्रवेश द्वार और बस प्लेटफार्म क्षेत्र से दूर रहें। पेंटागन में परिवहन को पेंटागन सिटी की ओर मोड़ दिया गया है।”

    फिलहाल घटनास्थल पर बम स्क्वाड मौजूद है। इसके अलावा फायर ब्रिगेड की कम से कम 10 गाड़ियां, 4 आपातकालीन गाड़ियां और 10 से अधिक पुलिस वाहन मौजूद है।

    गौरतलब है कि साल 2020 के मार्च महीने में पेंटागन के सार्वजनिक परिवहन स्टॉप पर चाकू लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी।