death
Representative Photo/Social Media

    मूरहेड: अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि होंडुरास के एक अप्रवासी परिवार के सात सदस्य जिनके शव पिछले सप्ताहांत में मिनेसोटा के एक घर के अंदर पाए गए थे, उनकी अचानक हुई मौत स्पष्ट तौर पर कार्बन मोनोऑक्साइड विषाक्तता के चलते हुई। परिवार के रिश्तेदारों को ये शव दक्षिण मूरहेड के एक घर में मिले। दरअसल काफी वक्त से इन लोगों की कोई खबर नहीं मिलने पर रिश्तेदार उन्हें देखने उनके घर पहुंचे थे। पुलिस अभी भी मौत के वक्त का पता लगाने पर काम कर रही है।  

    सेंट पॉल में रैमसे काउंटी मेडिकल एक्जामिनर कार्यालय के अधिकारियों ने मौत का कारण निर्धारित करने के लिए रक्त के नमूनों की जांच की। अधिकारियों ने कहा कि उन जांचों में कार्बन मोनोऑक्साइड का घातक स्तर दिखा है। पुलिस प्रमुख शैनन मुनरो ने कहा कि कार्बन मोनोऑक्साइड या तो घर की भट्ठी या गराज में खड़ी एक वैन से आई होगी।

    तकनीशियनों को भट्ठी में कोई खराबी नहीं मिली जिससे घर में कार्बन मोनोऑक्साइड आई हो। मुनरो ने कहा कि यह निर्धारित करने के लिए और जांच की जा रही है कि क्या मृतकों के खून में हाइड्रोजन साइनाइड है, जो वैन से मोनोऑक्साइड निकलने की ओर इशारा करेगी लेकिन उन जांचों में आठ सप्ताह तक का समय लग सकता है।

    मुनरो ने कहा, “किसी भी प्रकार की आपराधिक गतिविधि का कोई संकेत नहीं है। जब तक हम जांच में बाद में कुछ और नहीं पाते, अभी यह एक प्रकार की आकस्मिक स्थिति की ओर इशारा कर रही है।” (एजेंसी)