today earthquake tremors Pakistan China and Papua New Guinea
Earthquake in three countries File Photo

    Loading

    मिडलैंड (अमेरिका).अमेरिका (America) में टेक्सास (Texas Earthquake) राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में शुक्रवार को 5.4 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए जो इतिहास के सबसे जोरदार भूकंप के झटकों में से एक रहा। अभी किसी के हताहत होने या किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

    वहीं एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के टेक्सास के इतिहास में सबसे शक्तिशाली भूकंपों में से एक इस समय राज्य के पश्चिमी क्षेत्र में आया है। हालाँकि मिडलैंड के पास आये इस भूकंप में क्षति या चोटों की फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं है।

    अमेरिकी भूगर्भीय सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने बताया कि भूकंप की तीव्रता 5.4 मापी गयी और यह स्थानीय समयानुसार पांच बजकर 35 मिनट पर आया। भूकंप का केंद्र मिडलैंड से 22 किलोमीटर दूर उत्तर-उत्तरपश्चिम में जमीन से करीब नौ किलोमीटर की गहरायी में स्थित था।

    मिडलैंड में राष्ट्रीय मौसम सेवा कार्यालय ने पहले ट्वीट कर चेतावनी दी थी कि यह टेक्सास राज्य के इतिहास में चौथा सबसे शक्तिशाली भूकंप होगा। यूएसजीएस के कोलराडो में राष्ट्रीय भूकंप सूचना केंद्र की भूभौतिकीविद जेना पर्सली ने कहा कि भूकंप के झटके 1,500 से अधिक लोगों ने महसूस किए। उन्होंने कहा कि भूकंप के बाद कम तीव्रता का भूकंप का एक और झटका महसूस किया गया।