Donald Trump
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप FILE- PHOTO

Loading

न्यूयॉर्क: अमेरिका पत्रकार, लेखिका और स्तंभकार ई ज्यां कैरोल (Jean Carroll) ने डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ अदालत में सुनवाई के दौरान आरोप लगाया कि देश के पूर्व राष्ट्रपति ने एक लग्जरी डिपार्टमेंट स्टोर (luxury department store) में उनसे बलात्कार (rape) किया था। कैरोल ने न्यायाधीशों से कहा, ‘‘मैं यहां इसलिए आई हूं, क्योंकि डोनाल्ड ट्रंप ने मेरा बलात्कार किया और जब मैंने इसके बारे में लिखा, तो उन्होंने ऐसा किए जाने से इनकार किया। उन्होंने झूठ बोला और मेरी प्रतिष्ठा को मिट्टी में मिला दिया। मैं यहां मुकदमा लड़ने और अपनी प्रतिष्ठा एवं जीवन वापस लेने आई हूं।”

कैरोल 1996 में उनसे हुए कथित बलात्कार को लेकर जब अदालत में अपना बयान दे रही थीं, उस समय ट्रंप ने अपने सोशल मीडिया मंच ‘ट्रुथ सोशल’ में इस मामले को ‘‘फर्जी और झूठी कहानी” बताया। ट्रंप की इन टिप्पणियों के मद्देनजर न्यायाधीश ने उनके वकील को चेतावनी दी कि ऐसा करने से पूर्व राष्ट्रपति की कानूनी परेशानियां और बढ़ सकती हैं।

कैरोल ने अदालत से कहा कि वह 1996 में किसी बृहस्पतिवार की शाम को बर्गडोर्फ गुडमैन में ट्रंप से मिली थीं, जहां ट्रंप ने महिलाओं के अंत:वस्त्र खरीदने में उनसे मदद मांगी थी और इसी दौरान उन्होंने कपड़े बदलने के कमरे में उनसे बलात्कार किया। 

उन्होंने कहा कि दशकों तक उन्होंने अपने दो मित्रों को छोड़कर किसी को यह बात नहीं बताई, क्योंकि उन्हें डर था कि ट्रंप उनसे इसका बदला लेंगे और उन्हें ‘‘लगा था कि यह मेरी गलती है”। कैरोल ने कहा कि उन्हें यह भी डर था कि उनके साथ जो हुआ, उसके लिए लोग उन्हें ही जिम्मेदार ठहराएंगे। उन्होंने कहा कि उन्होंने ‘‘मी टू” मुहिम के बाद आपबीती लोगों को बताने का फैसला किया। ट्रंप ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। (एजेंसी)