carrie daily drinks her urine (Credit: TLC)
carrie daily drinks her urine (Credit: TLC)

    Loading

    अमेरिका: आज के समय में कई तरह के ड्रिंक्स (Drinks) मौजूद है, जो लोग अपने मन के हिसाब से पीना पसंद करते हैं। लेकिन क्या अपने सुना है कि कोई ड्रिंक के तौर पर अपनी यूरिन यानी पेशाब पीना पसंद (Urine Drink) करता है। ये सुनकर आप उल्टी आ जाएगी। लेकिन ये भी लोगों का शौक बना हुआ है। जी हां, एक ऐसी महिला है, जो यूरिन पीने की शौकीन है। यह महिला अमेरिका (United States News) के कोलोराडो (Colorado) की रहने वाली है। जिनकी उम्र 53 साल है और उनका नाम कैरी (Carrie) है। 

    कैरी का कहना है कि उन्होंने यूरिन पीने का शौक है (Carrie Loves to Drink Urine)। जिसे उन्होंने 4 साल से इसे अपनी आदत बना चुकी है। जिसका मतलब है कि वह चार साल से रोज़ यूरिन का सेवन करती हैं। वो भी थोड़ा बहुत नहीं, बल्कि वह दिन में कम से कम 5 ग्लास यूरिन पी लेती हैं। इस हिसाब से देखें तो उन्होंने 4 साल के अंदर कुछ नहीं तो 3406 लीटर तक यूरिन पी ली होगी। द सन की रिपोर्ट की मानें तो उन्हें अब पेशाब पीने की आदत लग चुकी है। 

    TLC कार्यक्रम में किया खुलासा 

    टीएलसी (TLC) के कार्यक्रम My Strange Addiction में कैरी ने खुद इस बात का खुलासा किया था। उन्होंने बताया था कि उन्हें पेशाब का गर्म ड्रिंक आराम देता है। वे जो कुछ भी खाती-पीती हैं, उसकी गंध उन्हें यूरिन में महसूस होती है, ऐसे में हर बार उन्हें इसका टेस्ट अलग लगता है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि कई बार यूरिन का टेस्ट उन्हें शैंपेन की तरह लगता है, जिसे सुनकर हर कोई दंग रह गया।

    ट्रीटमेंट बना लत 

    बता दें कि, उन्होंने पहली बार मैलेनोमा कैंसर होने के बाद इलाज के तौर पर यूरिन पीना शुरू किया था। जो एक प्राचीन इलाज भी है। उन्हें इससे काफी फायदा भी हुआ। लेकिन धीरे-धीरे ये उनकी ज़िंदगी का एक हिस्सा बन गया। जिसके बाद अब वे अपनी देखभाल के लिए यूरिन पीना सही समझती हैं। साथ ही वह अपनी सेहत का ख्याल रखने के लिए भी यूरिन का सेवन करती हैं। 

    बाल-चेहरे और आंखों पर भी करती हैं इस्तेमाल

    कैरी सिर्फ पेशाब पीती ही नहीं हैं, बल्कि इसे स्टोर करके भी रखती हैं। जिसके बाद वह इसका इस्तेमाल अपने बालों पर करती हैं। उनका मानना है कि इससे उनके बालों को काफी फायदा पहुंचा है। इसके अलावा वह इसका इस्तेमाल अपनी आंखों पर भी करती हैं। आंखों पर वह पेशाब का इस्तेमाल किसी फेसपैक की तरह करती हैं। 

    वह पेशाब को आंखों में भी डालती हैं और नाक से इनहेल करने के लिए भी इसका यूज़ करती हैं। कैरी की बेटी को उनके इस लत की परवाह है, लेकिन खुद कैरी इसे छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। उनका कहना है कि अगर उन्होंने यूरिन पीना छोड़ा तो वह मर जाएंगी। ऐसे में कैरी की इस अजीबोगरीब लत ने सबको हैरान कर दिया है।