israel-iran
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. ईरान (Iran) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार और वहीं ईरानी मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस्फहान शहर में एक सैन्य कारखाने में एक जबरदस्त विस्फोट हुआ है। वहीं, इसके बाद दूसरा धमाका अजरशहर में ऑयल रिफाइनरी में हुआ है, जहां विस्फोट के बाद भयंकर आग लग गई है। वहीं ईरान में हुए इस हमले के बाद एयर डिफेंस एक्टिव कर दिया गया है। हर तरफ अलर्ट के सायरन बज रहे हैं और यहां अब और हमले की आशंका है।

    जानकारी दें कि इससे पहले इजरायल ने ईरान पर आधी रात को ड्रोन अटैक किया था। आधी रात में ईरान के पांच इलाकों में धमाका हुआ है। वहीं सूत्रों की मानें तो आधी रात को ईरान में ड्रोन से हमला किया गया है। ऐसी भी खबर है कि, ईरान के न्यूक्लियर प्रोग्राम के बीच इजरायल ने यहां भयंकर हमला किया है। वहीं पांच इलाकों में हुए हमलों के बाद ईरान में हाईअलर्ट को भी जारी कर दिया गया है। मामले पर ईरानी मीडिया का कहना है कि इजरायली एयरफोर्स ने ईरान में बमबारी भी की है।

    उधर इस धमाके के बाद ईरान-इजरायल में युद्ध की आशंका बढ़ गई है। इधर ईरान के इस्फहान प्रांत में रक्षा मंत्रालय के आयुध डिपो में भी भयंकर विस्फोट की खबर है। मामले पर स्टेट टीवी ने बताया कि रविवार तड़के डिपो के पास यह धमाका हुआ है। हालांकि जानकारियो के अनुसार इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है। 

    इधर इस हमले के बीच इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू ने बड़ा बयान दिया है। दरअसल उनका कहना था कि, “हमने आतंकवादी संगठनों पर हमला करने का फैसला किया है। हमारी प्रतिक्रिया मजबूत, तेज और सटीक होगी। अब जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहेगा, उसे हम नुकसान पहुंचाएंगे।” जानकारी दें कि रूस यूक्रेन युद्ध के बीच अब इजरायल-ईरान के बीच भी एक भयंकर जंग होने की आहट होने लगी है। इसकी शुरुआत या आगाज आज हुए इन धमाकों से होते दिख रही है।