PM Sheikh Hasina India and bangladesh relationship
शेख हसीना File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. अब तक आ रही खबर के अनुसार बांग्लादेश हिंसा (Bangladesh Violence) के दौरान चांदपुर के हाजीगंज उपजिला में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान हुई सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और पत्रकारों, पुलिस और आम लोगों सहित करीब 60 घायल हो गए हैं। इस बाबत बांग्लादेश में बीते बुधवार को कोमिल्ला जिले में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान पंडालों में हुई तोड़फोड़ और हिंदू मंदिरों पर हमले की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने भी कड़ी भाषा में निंदा की है।

    इस बाबत शेख हसीना ने चेतावनी देते हुए कहा कि, जो कोई भी इस हमले में शामिल हैं, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा चाहे वो किसी भी धर्म के हों। इसके साथ ही शेख हसीना ने भारत को भी थोडा और सतर्क रहने कि नसीहत दी है  है। BBCबांग्ला की रिपोर्ट के मुताबिक, शेख हसीना ने कहा कि, भारत में भी ऐसा कुछ नहीं होना चाहिए जिसका असर बांग्लादेश पर हो और वहां के हिंदू समुदाय को इससे कोई भी नुकसान पहुंचे।

    इसके साथ ही बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने उपद्रवियों को जमकर फटकार लगाई है। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि, ये वो लोग हैं जो दूसरों का विश्वास कभी नहीं जीत पाते हैं और इनकी कभी किसी तरह की कोई विचारधारा नहीं होती है, वही लोग ऐसे हमलों को अंजाम देते हैं। हमें इस मामले में अब तक काफी जानकारियां मिल रही हैं। यकीन रखें हम निश्चित तौर पर उन लोगों को ढूंढ निकालेंगे जिन्होंने ये हमला किया है। अब ये दौर टेक्नोलॉजी का है। हम पहले भी ऐसा कर चुके हैं और हम भविष्य में भी ऐसा करते रहेंगे। दोषियों को कड़ी सजा दी जाएगी ताकि भविष्य में लोग इस तरह की घटना को बिल्कुल भी ना दोहरा सकें।

    इधर दुर्गा पूजा समारोह के दौरान मंदिरों-पंडालों पर हुए हमलों के बाद बांग्लादेश सरकार ने देश के हिंदू समुदाय को बेहतर सुरक्षा का आश्वासन दिया है। आज वहां के प्रमुख समाचार पत्र ढाका ट्रिब्यून ने बताया कि, सरकार ने कहा है कि बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (BGB) के जवानों को 22 जिलों में सुरक्षा बनाए रखने के लिए तैनात किया गया है।