Biden's stops work of constructing a wall on Mexico border

Loading

सान डिएगो (अमेरिका): राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) के पदभार संभालने के बाद प्रशासन (Administration) ने अमेरिका (America) और मैक्सिको (Mexico) की सीमा (Border) पर बनने वाली दीवार (Wall) के काम पर रोक लगा दी है। पूर्व राष्ट्रपति

डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन (Trump Administration) ने एक प्रतिष्ठित सीमा-पार पार्क में दीवार बनाने के काम को मंजूरी दी थी और जो बाइडन के राष्ट्रपति बनने से पहले निर्माण कार्य में लगे लोगों ने इसे पूरा करने के लिए तेजी से काम किया था।

बाइडन ने राष्ट्रपति पद संभालने के बाद अपने कार्यकाल के पहले दिन 17 शासनादेशों पर हस्ताक्षर किये थे। बाइडन ने बुधवार को एक सप्ताह के भीतर दीवार के निर्माण पर ‘‘रोक” लगाने का आदेश दिया। इस आदेश से अरबों डॉलर का काम अधूरा रह गया है लेकिन अभी यह अनुबंध के तहत है।

ट्रंप प्रशासन ने पिछले साल 450 मील (720 किलोमीटर) तक दीवार निर्माण की दिशा में तेजी से काम किया था। रक्षा विभाग ने इस दीवार के निर्माण का काम आर्मी कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स को सौंपा था। आर्मी कॉर्प्स ऑफ इंजीनियर्स ने बृहस्पतिवार को बताया कि उसने निर्माण कार्य में लगे लोगों को अगले कुछ दिनों के लिए काम को स्थगित करने को कहा है।