चीन को बड़ा झटका, अमेजन ने 600 चीनी ब्रांड पर लगाया बैन, जानें क्या है वजह

    नई दिल्ली : चीन को बहुत बड़ा झटका लगा है। आपको बता दें कि जानी-मानी ई- कॉमर्स कंपनी अमेजन ने नियमों के उल्लंघन के मामले में 600 चीनी ब्रांड को हमेशा के लिए बैन कर दिया है। अब से अमेजन चीन के ये 600 ब्रांड की बिक्री नहीं करेगा। इन 600 चीनी ब्रांड पर अमेजन की रिव्यू पॉलिसी से छेड़छाड़ करने है। आईये जानते है पूरा मामला क्या है…. 

    इस वजह से लगा बैन 

    ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’  रिपोर्ट के मुताबिक, ये सभी चीनी ब्रांड अपने ग्राहकों के अच्छे रिव्यू के बदले अमेजन के गिफ्ट कार्ड दे रही थी। इस तरह नियमों के उल्लंघन की वजह से अमेजन ने चीनी ब्रांड पर पूरी तरह बैन लगाया है, इनमे ऑकी, एमपॉ, रॉपावर और वावा यह सब ब्रांड शामिल हैं।

    अमेजन एशिया ग्लोबल सेलिंग के उपाध्यक्ष ने कहा ….

    अमेजन एशिया ग्लोबल सेलिंग के उपाध्यक्ष कैंडी तई ने इस बारे में कहा कि हर सामान आए रिव्यू का बहुत महत्व होता है। इस तरह ऐसे झूठे रिव्यू लेकर बाकी ग्राहकों को गुमराह करना बेहद गलत है। आमजन इसे बर्दाश्त नहीं करेगा। अगर कोई भी नियमों का उल्लंघन करेगा या कंपनी के पॉलिसी के खिलाफ जायेगा उसे बैन कर दिया जाएगा। 

    इतना ही नहीं जरुरत पड़ने पर कानूनी कारवाही भी करेंगे। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि कंपनी का यह कदम केवल चीन के लिए नहीं है। इसे देश के खिलाफ एक साजिश ना समझा जाए। अमेजन पूरी दुनिया में इस कैंपेन को लागू कर रहा है।