mushharraf-bhutto
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार, यहां के एक पूर्व उच्च पुलिस अधिकारी ने अब दावा किया है कि बेनजीर भुट्टो की हत्या (Benazir Bhutto Assassination) मामले की जांच के दौरान उन पर पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ (Pervez Musharraf) को फंसाने का भी एक दबाव डाला गया था। 

    इतना ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया है कि तत्कालीन गृह मंत्री रहमान मलिक ने उन पर पूर्व प्रधानमंत्री भुट्टो हत्याकांड में मुशर्रफ को फंसाने के लिए दबाव डाला था। इस बाबत निजी मीडिया में बीते शुक्रवार को सामने आयी रिपोर्ट में यह दावा हुआ  है।

    दरअसल बेनजीर भुट्टो हत्याकांड मामले की जांच के लिए गठित SIT एक पूर्व पुलिस अधिकारी राव अनवर ने जीओ न्यूज से एक साक्षात्कार में कहा कि, रहमान मलिक चाहते थे कि पूर्व राष्ट्रपति से पूछताछ या बयान दर्ज किए बिना ही उनका नाम शामिल कर दिया जाए। 

    साथ ही अनवर ने कहा कि, “मैंने SIT पर हस्ताक्षर नहीं किए क्योंकि मलिक ने मुशर्रफ को आरोपित करने के लिए दबाव डाला था। मैंने जब सुबूत मांगे तो उनके पास कोई भी साक्ष्य नहीं था।’’

    बता दें कि, पाकिस्तान की पहली महिला प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की बीते 27 दिसंबर, 2007 को एक चुनावी रैली के दौरान रावलपिंडी में पाकिस्तान तालिबान द्वारा किए गए आत्मघाती हमले में जघन्य हत्या कर दी गई थी।