भाजपा के नेता राम माधव ने कहा- ‘पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए ‘सिरदर्द’ है’

    Loading

    वाशिंगटन: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता राम माधव ने कहा है कि आतंकवादियों को पनाहगाह देने वाला पाकिस्तान पूरी दुनिया के लिए ‘‘सिर दर्द” है क्योंकि विश्व भर में होने वाले सभी बड़े आतंकवादी हमलों के तार वहीं से जुड़े होते हैं। माधव ने यहां ‘‘वैश्विक आतंकवाद रोधी दिवस” पर भारतीय-अमेरिकियों द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि विश्व समुदाय को वैश्विक आतंक के केंद्र से निपटने की जरूरत है। उन्होंने भारतीय-अमेरिकियों की सभा में कहा, ‘‘याद रखिए, पाकिस्तान सिर्फ भारत के लिए सिरदर्द नहीं है। 

    यह पूरी दुनिया के लिए सिरदर्द है।” राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य माधव ने कहा कि दुनिया में आतंकवाद की सभी बड़ी घटनाओं के तार पाकिस्तान से जुड़े हुए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘पदचिह्नों को देखिए। आप उन्हें पाकिस्तान में पाएंगे। आतंकवादियों का प्रायोजक, उन्हें बढ़ावा देने वाला, उनका वित्त पोषण, उनकी रक्षा करने वाला देश आतंकवादियों के लिए पनाहगाह है। 

    हमें उस देश से निपटने की जरूरत है।” उन्होंने दावा किया कि वाशिंगटन डीसी में बुद्धिजीवियों का एक समूह पाकिस्तान और उसकी खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस (आईएसआई) का बचाव करने में लगा है। उन्होंने कहा, ‘‘वे (आईएसआई) आतंकवाद हैं, लेकिन वे अमेरिका में कुछ बुद्धिजीवियों को यह राजी करने में कामयाब हो गए हैं कि वे काफी मेहनत कर रहे हैं लेकिन ये आतंकवादी समूह उनके काबू में नहीं आ रहे है।” 

    माधव ने कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें इनमें से कुछ आतंकवादियों को भारत भेज देना चाहिए, जो उन्हें काबू में ले आएगा। इस पर कार्यक्रम में ठहाके लगे और तालियां बजी। भाजपा नेता ने कहा, ‘‘हमें वहां जाने दीजिए, हम उनका खात्मा कर देंगे।” उन्होंने कहा कि भारत ने कश्मीर समेत अन्य जगहों पर आतंकवादी समूहों को सफलतापूर्वक पराजित कर दिया है। 

    उन्होंने कहा कि आतंकवादियों और उनके समर्थकों को ऐसी गतिविधियों के लिए भारी कीमत चुकानी होगी।   माधव ने आरोप लगाया कि कुछ थिंक टैंक और सोशल मीडिया संगठन जैसे कि ‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ और ‘द वाशिंगटन पोस्ट’ ‘‘आतंकवादियों के प्रति सहानुभूति” रखते हैं। उन्होंने कहा कि वे आतंकवादियों के लिए मानवाधिकारों की मांग करते हैं। उन्होंने कहा कि दुनिया में आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई तब तक कामयाब नहीं होगी जब तक आखिरी आतंकवादी भी नहीं मारा जाता। 

    उन्होंने कहा, ‘‘दोस्तों, आतंकवाद को तभी हराया जा सकता है जब अंतिम आतंकवादी का भी खात्मा कर दिया जाए। वायरस की तरह जब तक दुनिया के किसी भी कोने में एक भी आतंकवादी जिंदा रहेगा, तब तक मानवता खतरे में ही रहेगी। सबसे पहले धरती पर मानवता के इस संकट को खत्म करने के लिए एकजुट होकर संकल्प लेने की आवश्यकता है।” 

    माधव ने कहा कि पिछले कई दशकों से आतंकवाद से पीड़ित रहे भारत ने इसे पराजित किया है। उन्होंने कहा, ‘‘आपने भारत में आतंकवाद को हरा दिया। आप कह सकते हैं कि यहां और कश्मीर में आतंकवादी हैं लेकिन आज भारत में आतंकवाद उसके सरगनाओं के लिए बहुत महंगा हो गया है। उसके कुछ अवशेष ही बचे हैं, लेकिन वे भी बहुत जल्द भारत में खत्म हो जाएंगे।” (एजेंसी)