file - photo
file - photo

Loading

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) में अक्सर गोलीबारी की घटना सामने आती रहती है। एक बार फिर यहां ऐसी ही घटना हुई है। बताया जा रहा है कि यहां के वर्जीनिया प्रांत (Virginia Province) के रिचमंड में वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी (Virginia Commonwealth University) के पास गोलीबारी (Firing) की घटना हुई है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार एक हाई स्कूल के समारोह के बाद वर्जीनिया कॉमनवेल्थ यूनिवर्सिटी के पास हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। घटना के बाद से ही इलाके में दहशत फैला हुआ है।  

स्थानीय पुलिस ने मीडिया को बताया कि इस मामले में दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। उन्होंने कहा कि जिस थिएटर में ग्रेजुएशन प्रोग्राम चल रहा था, वहां के अधिकारियों ने शाम करीब 5:15 बजे (स्थानीय समय) बाहर गोलियों की आवाज सुनी। इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस मामले में दो लोगों को पकड़ा गया है। पूछताछ चल रही है।

रिचमंड पब्लिक स्कूल के अधिकारी मैथ्यू स्टेनली ने कहा कि शाम को एक और स्कूल की ग्रेजुएशन सेरेमनी होनी थी, लेकिन उसे कैंसिल कर दिया गया है। दरअसल, मंगलवार को अल्ट्रिया थिएटर में तीन स्कूलों की ग्रेजुएशन सेरेमनी होनी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस साल अमेरिका में 200 से ज्यादा मास शूटिंग की घटनाएं हुई हैं।