Dead Body
File Pic

    Loading

    अमेरिका : अमेरिकी (USA) राज्य टेक्सास के ईगल पास में बेहद खतरनाक सीमा को पार करने की कोशिश के बाद रियो ग्रांडे (Rio Grande) में कम से कम आठ शरणार्थी मृत पाए गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अमेरिका के सीमा शुल्क एवं सीमा रक्षा (CBP) और मेक्सिको के अधिकारियों को बृहस्पतिवार को ये शव मिले। ऐसी जानकारी है कि बड़ी संख्या में लोगों के एक समूह ने भारी बारिश के बाद क्षेत्र से गुजरने वाली एक नदी को पार करने की कोशिश की। 

    सीबीपी के एक बयान के अनुसार, अमेरिकी अधिकारियों को छह शव मिले जबकि मेक्सिको के दलों ने दो अन्य शव बरामद किए। अमेरिकी अधिकारियों ने नदी से 37 अन्य लोगों को निकाला तथा 16 और शरणार्थियों को हिरासत में लिया जबकि मेक्सिको के अधिकारियों ने 39 शरणार्थियों को हिरासत में लिया। सीबीपी ने यह नहीं बताया कि शरणार्थी किस देश के थे तथा उन्होंने बचाव एवं खोज अभियान पर और कोई अतिरिक्त जानकारी नहीं दी। 

    सीमा पर डेल रियो सेक्टर अवैध रूप से सीमा पार करने का सबसे व्यस्त स्थान बन गया है। इसमें ईगल पास भी शामिल है। यह क्षेत्र जल्द ही टेक्सास के रियो ग्रांडे वैली को पीछे छोड़ सकता है जो पिछले एक दशक से अवैध रूप से सीमा पार करने का सबसे मुफीद स्थान रहा है। सीबीपी ने पिछले महीने एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया था कि उसे अक्टूबर से जुलाई तक इस क्षेत्र में 200 से अधिक शरणार्थियों के शव मिले हैं। (एजेंसी)