rishi-sunak
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जहाँ एक तरफ ब्रिटेन (Britain) में प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के इस्तीफे के बाद यहां नए PM की दौड़ अब और भी तेज हो गई है। वहीं जॉनसन की कैबिनेट से इस्तीफा देने वाले भारतवंशी ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने भी बीते शुक्रवार को आधिकारिक रूप से अपनी दावेदारी पेश की है। इस बाबत उन्होंने वीडियो जारी कर कहा कि ब्रिटेन की एकजुटता और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सभी को जरुरी प्रयास करने होंगे।

    इस विडियो में सुनक ने कहा कि ब्रिटेन का नया नेतृत्व देशभक्ति, सभी को समान अवसर और साझा परिश्रम पर आधारित होगा। इतना ही नहीं वीडियो में उन्होंने अपने परिवारिक बैकग्राउंड का भी जिक्र किया। वहीं इस वीडियो को ‘रेडी फॉर ऋषि’ का नाम दिया है। 

    गौरतलब है कि अब तक PM पद के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के करीब एक दर्जन उम्मीदवार सामने आ चुके हैं। वहीं सूत्रों से मिल रही खबर के अनुसार विदेशमंत्री लिज ट्रस भी आज यानी शनिवार को आधिकारिक रूप से अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

    पता हो कि, बीते गुरूवार 7 जुलाई को ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने  कंजर्वेटिव पार्टी का नेता पद छोड़ने की घोषणा की और कहा कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पद को छोड़ कर वह उदास हैं। जॉनसन (58) ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री के सरकारी आवास 10 डाउनिंग स्ट्रीट के बाहर राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा था कि, “मैं आपको बताना चाहता हूं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पद को छोड़ कर मैं बहुत उदास हूं।” हालाँकि जब तक कंजर्वेटिव पार्टी का नया नेता चुनने की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती, जॉनसन 10 डाउनिंग स्ट्रीट के प्रभारी बने रहेंगे।