Britain Fuel Crises : Fuel crisis deepens in Britain, British Army will start to deliver fuel to petrol pumps from Monday
Photo:Twitter

    Loading

    लंदन: ब्रिटेन (Britain) में फ्यूल संकट(Fuel Crises) लगातार गहराता जा रहा है। ब्रिटेन के कई हिस्सों में पेट्रोल पंप (Petrol Pump) में तेल उपलब्ध न होने के चलते गैस स्टेशन बंद हैं। खबर है कि, ब्रिटेन में तेल संकट ख़त्म करने के लिए ब्रिटिश आर्मी (British Army) को तैनात किया गया है। सोमवार से सेना के ड्राइवर तेल पहुंचाने की कोशिशों में जुट जाएंगे। 

    डेली मेल की एक रिपोर्ट के अनुसार, ईंधन संकट को समाप्त करने के लिए सैनिक सोमवार से पेट्रोल पहुंचाना शुरू करेंगे। डाउनिंग इस कार्य में लगभग 200 सैन्य ड्राइवरों को तैनात किया जा रहा है। हालांकि, मोटर चालकों को पंप पर प्रति लीटर कुछ और पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। उद्योग के विशेषज्ञों का कहना है कि, संकट लंदन और दक्षिण पूर्व में और बिगड़ रहा है।

    ब्रिटेन इस समय भारी तेल संकट से जूझ रहा है। ब्रिटेन के कई हिस्सों में पेट्रोल पंप पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखी जा रही हैं और कई जगह फ्यूल न होने के बोर्ड लगे हैं। दरअसल, ब्रिटेन सरकार ने ट्रक चालकों की कमी के कारण हो रही ईंधन आपूर्ति की समस्या से निपटने में मदद के लिए सेना की मदद लेने की प्लानिंग की है ताकि जरूरत पड़ने पर उन्हें इस काम में लगाया जा सके। ईंधन की कमी की आशंका के बीच ईंधन स्टेशनों पर वाहनों की कतारें लग गईं हैं।