vaccine
File Photo

    दुबई: पूरे देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के अपेक्षाकृत अधिक संक्रामक स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron) के बढ़ते मामलों को देखते हुए अबू धाबी (Abu Dhabi) ने नियमों में बदलाव किया है और शहर में प्रवेश करने से पहले व्यक्ति को प्रमाण देना होगा कि उसने कोविड-19 रोधी टीके की बूस्टर खुराक (Booster Dose) ले ली है।

    सरकार के स्वास्थ्य ऐप के जरिये इस सप्ताह के शुरु में कहा गया था कि संयुक्त अरब अमीरात की राजधानी में प्रवेश करने वाले को ‘ग्रीन पास’ दिखाना होगा जिसमें उनके टीकाकरण की स्थिति की पुष्टि की गई हो। ऐप के मुताबिक, व्यक्ति के टीकाकरण को तब तक पूर्ण नहीं माना जाएगा जब तक वह दूसरी खुराक लेने के कम से छह महीने बाद बूस्टर खुराक नहीं ले लेता।

    इस ऐप के मुताबिक, जो लोग अबू धाबी में प्रवेश के इच्छुक हैं उनकी पिछले दो सप्ताह में कोविड-19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर उनका ‘‘ग्रीन” दर्जा कायम रह सकेगा। अबू धाबी ने पड़ोसी दुबई के मुकाबले कोविड-19 को नियंत्रित करने को लेकर सख्त रुख अख्तियार किया है और यहां के निवासियों को सार्वजनिक स्थानों और सरकारी इमारतों में प्रवेश करने से पहले अपना ‘ग्रीन पास’ दिखाना होता है।