Child is trapped in a 100 feet deep well for three days, efforts are on to save his life
Photo:SocialMedia

    Loading

    नई दिल्ली: मोरक्को (Morocco) में एक पांच साल के बच्चे (Child) की पिछले तीन दिनों से एक गहरे कुएं में फंसा है। बचावकर्मी कुएं (Well) के तल में फंसे एक छोटे बच्चे को बाहर निकलने के लिए लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue Operation) चला रहे हैं। बताया जा रहा है कि, बच्चा पिछले तीन दिनों से कुएं में फंसा है। हालांकि तीनों दिनों की कड़ी मशक्कत के बाद बचावकर्मी बच्चे को बाहर निकालने के करीब पहुंच गए हैं।

    रिपोर्ट्स के अनुसार, पांच साल का बच्चा रेयान मंगलवार को उत्तरी पहाड़ी शहर बाब बेरेड में कुएं में गिर गया था। जैसे ही बच्चे के कुएं में गिरने की खबर फैली दुनिया भर से बच्चे को सुरक्षकशित बाहर निकालने के लिए प्रार्थनाएं करने लगे। सोशल मीडिया पर भी सैकड़ों लोग इस बच्चे के रेस्क्यू ऑपरेशन को सफल होने की लगातार कामना कर रहे हैं।

    स्थानीय मीडिया पर दिखाए गए फुटेज में रेयान की मां ने कहा, मैं मोरक्को के लोगों से अपने बेटे की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना करने के लिए गुज़ारिश करती हूं। स्टेट न्यूज आउटलेट एसएनआरटी न्यूज ने शुक्रवार को एक बचावकर्मी के हवाले से कहा कि, लड़का अभी भी जीवित है। बचाव मशीनों ने गुरुवार रात पूरी रात फ्लडलाइट्स के तहत काम किया।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुआं करीब 32 मीटर यानी करीब 100 फुट गहरा है और जगह कम होने के कारण बचावकर्ता बच्चे को निकालने के लिए खुद नीचे नहीं जा सकते। बाब बेरेड के आसपास का पहाड़ी क्षेत्र सर्दियों के चलते कड़ाके की ठंड की चपेट में है। बच्चे को एक ट्यूब के जरिए पानी और ऑक्सीजन की आपूर्ति भी की गई है। घटना के बाद पूरे उत्तरी अफ्रीका में अरबी हैशटैग #SaveRayan वायरल होने के साथ इस घटना से सोशल मीडिया पर ऑनलाइन सहानुभूति की लहर दौड़ गई है।