PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    सैंटियागो: चिली के जंगल में लगी आग (Chile Wildfire) में अबतक 22 लोगों की मौत होने की पुष्टि हुई है। बीते शुक्रवार की रात को हुई इस घटना में पहले 13 लोगो की मौत की खबर थी अबतक अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे से 22 लोगों की मौत हो चुकी है। समूचे चिली में जंगल में 150 से अधिक स्थानों पर आग लगने की घटना हुई थी। इस घटना में कई मकान जलकर खाक हो गए।जबकि हजारों एकड़ में फैले वनों को नुकसान पहुंचा है। 

    अधिकारियों ने बताया कि जंगल में लगी आग से बायोबो क्षेत्र (Byobo area) से गुजर रहे चार लोगों की मौत हो गई, जो दो अलग-अलग वाहनों में सवार थे। बायोबो राजधानी सैंटियागो (capital Santiago) से करीब 560 किलोमीटर दूर दक्षिण में स्थित है। चिली की गृह मंत्री कैरोलिना टोह ने कहा, ‘एक मामले में लोग इसलिए मारे गए, क्योंकि वे आग की चपेट में आ गए थे। अन्य मामलों में पीड़ित सड़क दुर्घटना का शिकार होने के कारण मारे गए। संभवत: वे आग से बचने की कोशिश कर रहे थे।’

    आपात कार्य करने वाली राष्ट्रीय एजेंसी ने कहा है कि मरने वालों की संख्या बढ़कर 22  हो गई है। हालांकि, एजेंसी ने ताजा मौतों की जानकारी साझा नहीं की है। शुक्रवार दोपहर तक समूचे चिली में जंगल में 151 जगहों पर आग की लपटें उठ रही थीं, जिनमें से 65 स्थानों पर हालात नियंत्रण में हैं। आग 14,000 हेक्टेयर से अधिक वन क्षेत्र में फैल चुकी है।