Screengrab from Posted Video
Screengrab from Posted Video

    Loading

    बीजिंग: चीन (China) में कड़े COVID-19 नीति के खिलाफ (Chinese Protest Against Zero-Covid Policy) नागरिकों ने सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है। लॉकडाउन के खिलाफ यह प्रदर्शन शुरू हुए दो दिन हो चुके हैं, जिसके बाद से ही देश के कई प्रांतों से हिंसा की खबरें सामने आ रही है। इसी बीच, पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हुई झड़प का एक वीडियो सोशल मीडिया (Social Media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है। 

    इस वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, रात के समय में सैकड़ों की संख्या में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और उसी समय उनकी पुलिस के साथ झड़प हो जाती है। पुलिस प्रदर्शनकारियों को सड़क पर घसीटती हुई भी दिखाई दी। रॉयटर्स के अनुसार, जीरो कोविड पॉलिसी के खिलाफ (China Lockdown Protest) चीन में शुरू हुए प्रदर्शन के दौरान अब तक सैकड़ों लोगों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। 

    इस वीडियो को भी समाचार एजेंसी रॉयटर्स ने ही अपने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो में प्रदर्शनकारियों को शंघाई की सड़कों पर इकट्ठा होकर राष्ट्रगान गाते भी देखा जा सकता है। प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस बल का सहारा लेती है और धरना स्थल से दूर ले जाती है। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है प्रदर्शनकारी चिल्ला रहे थे कि “उन्हें छोड़ दो!” वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस अधिकारी बड़ी ही बेरहमी से लोगों को घसीट रहे हैं। 

    बता दें कि, चीन में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में सरकार ने कई शहरों में लॉकडाउन लगा चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, शंघाई के 25 मिलियन लोगों को इस साल की शुरुआत में दो महीने के लिए लॉकडाउन में रखा गया था। जिसके बाद अब लोग सड़कों पर उतरना शुरू कर चुके हैं।