Xi Jinping
फाइल फोटो

    Loading

    नयी दिल्ली: सोशल मीडिया (Social Media) पर चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग (XI Jinping) को लेकर हैशटैग चल रहा है। सोशल मीडिया पर खबर चल रही है कि, चीनी राष्ट्रपति को घर में ही नजरबंद कर दिया गया है। कई चीनी सोशल मीडिया हैंडलर्स ने इस बात का दावा किया है कि चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के वरिष्ठों द्वारा शी जिनपिंग को पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) के प्रमुख के पद से हटाया गया है। वहीं, इसके बाद उन्हें नजरबंद कर दिया गया है। वहीं, खबरों के मुताबिक, ली कियाओमिंग (Li Qiaoming) ने नए राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाला है।

    इस मामले में भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने भी ट्वीट किया है। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट करते हुए कहा कि “चीन को लेकर एक नई अफवाह है, जिसकी जांच की जानी चाहिए कि क्या शी जिनपिंग नजरबंद हैं? माना जा रहा है कि जब जिनपिंग समरकंद में थे, तब चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने सेना के अध्यक्ष पद से हटा दिया था। उसके बाद अफवाह है कि उन्हें हाउस अरेस्ट किया गया है”। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो को रीट्वीट भी किया है।

    वहीं, प्रसिद्ध पत्रकार पालकी शर्मा ने ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, चीनी राष्ट्रपति #XiJinping के खिलाफ तख्तापलट की खबरें समय से पहले और अतिरंजित हैं।