Tejashwi Yadav's clarification on the allegation of Rs 5 crore bribe for election ticket
File Photo

Loading

नयी दिल्ली. बिहार के उपमुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को कहा कि विपक्ष में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी है, लेकिन 2024 के आम चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जीत हासिल करने के लिए जहां भी क्षेत्रीय दल मजबूत हैं, वहां कमान उन्हें ही दी जानी चाहिए।

तेजस्वी ने यह भी कहा कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और वर्तमान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके साथ क्षेत्रीय दलों और कांग्रेस को एक साथ लाने का प्रयास कर रहे हैं।

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के मुख्यालय पर आठ घंटे से अधिक समय तक हुई पूछताछ के बाद वहां से निकल रहे तेजस्वी ने पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘कांग्रेस बिहार में महागठबंधन का हिस्सा है। बिहार में हम बड़ी पार्टी हैं, लेकिन कांग्रेस देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी है। लालू जी, नीतीश जी और हम सभी प्रयास कर रहे हैं कि कांग्रेस और क्षेत्रीय दल एक साथ आएं और यह तय करें कि आगे का रास्ता क्या होगा।”

तेजस्वी ने कहा, ‘‘एक बात स्पष्ट है, हमने पहले भी कहा है, जहां भी क्षेत्रीय दल मजबूत हैं, उन्हें कमान मिलनी चाहिए, कांग्रेस के लोगों को यह समझना चाहिए।” उन्होंने कहा कि जहां भी भाजपा से सीधा मुकाबला है, कांग्रेस को उनसे मुकाबला करना चाहिए, ऐसी लगभग 200 सीटें हैं।

तेजस्वी से सीबीआई ने रेलवे में नौकरी के बदले जमीन घोटाला मामले में दिल्ली में आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की। पूछताछ के बारे में पूछे जाने पर राजद नेता ने कहा कि उनके परिवार ने हमेशा जांच में सहयोग किया है और उनसे पूछे गए सभी सवालों के जवाब दिए हैं। उन्होंने कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि कोई घोटाला नहीं हुआ, यह स्पष्ट है… सब जानते हैं कि यह सब क्यों हो रहा है।” (एजेंसी)