Corona cases are increasing in South Korea, 2155 new cases have surfaced
File

सियोल: दक्षिण कोरिया (South Korea) में शनिवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 1,132 नए मामले सामने आने के साथ यहां संक्रमण के कुल 55,902 मामले हो गए हैं। इससे पहले शुक्रवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 1,241 नए मामले सामने आए थे। यहां बीते 15 दिन में संक्रमण के 15,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं तथा इस अवधि में 221 लोगों की मौत हुई जिसके साथ कोविड-19 के कारण मरने वालों की कुल संख्या 793 हो गई है।

एक समय ऐसा लग रहा था कि दक्षिण कोरिया कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई जीत रहा है लेकिन क्रिसमस वाले हफ्ते में अचानक मामले तेजी से बढ़ गए और ऐसा लगता है कि अधिकारियों को सामाजिक दूरी के नियम समेत अन्य पाबंदियों में सख्ती बरतनी होगी।

कोविड-19 (Covid-19) के उपचार के लिए अधिक संस्थानों को निर्दिष्ट किया गया है तथा कई दर्जन सामान्य अस्पतालों (Hospitals) को वायरस के मरीजों के लिए और आईसीयू (ICU) बेड आवंटित करने का आदेश दिया गया है। कोरिया रोग नियंत्रण एवं रोकथाम एजेंसी से जुड़े डॉ. क्वाक जिन ने बताया कि इस महीने कम से कम चार मरीजों ने अस्पताल में भर्ती होने के इंतजार में दम तोड़ दिया।

एजेंसी ने बताया कि 16,577 मरीजों का उपचार चल रहा है जिनमें से 299 की हालत गंभीर है। कोरिया यूनिवर्सिटी अनसान अस्पताल में संक्रामक रोगों के विशेषज्ञ चो वुन सुक ने कहा कि सरकार को सर्दियों में वायरस के मामले बढ़ने के मद्देनजर और तैयारियां करनी होंगी।