Masks and ventilation effective beyond social distance to prevent the spread of corona: research

सेक्रामेंटो (अमेरिका): अमेरिका (America) के कैलिफोर्निया (California) में भी कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्वरूप के संक्रमण का मामला सामने आया है। देश में यह दूसरा मामला है।

कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम (Governor Gavin Newsom) ने ‘नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ एलर्जी एंड इंफेक्शस डिजीज’ (National Institute of Allergy and Infectious Diseases) के प्रमुख डॉ. एंथनी फाउची (Dr. Anthony Fauci) के साथ ऑनलाइन संवाद के दौरान कहा कि सदर्न कैलिफोर्निया में वायरस के नए स्वरूप के संक्रमण का मामला मिला है।

फाउची ने कहा, ‘‘कैलिफोर्निया के लोग यह नहीं समझें कि यह कुछ अलग है। इसकी आशंका थी।” न्यूसम ने हालांकि संक्रमित व्यक्ति के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी।

कैलिफोर्निया में मामला सामने आने के महज 24 घंटे पहले कोलोराडो में वायरस के नए स्वरूप के संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। व्यक्ति की पहचान कोलोराडो नेशनल गार्ड्समैन के तौर पर हुई है। उसे महामारी के दौरान एक नर्सिंग होम में तैनात किया गया था।

स्वास्थ्य अधिकारियों (Health Officials) ने कहा कि एक और गार्ड में भी संक्रमण की आशंका है। इन मामलों के सामने आने के बाद अधिकारी यह जांच कर रहे हैं कि वायरस का नया प्रकार कैसे ब्रिटेन (Britain) से अमेरिका आया।