Corona became uncontrollable in this, two people died of covid after a year amidst ever-increasing cases
File Photo

    Loading

    बीजिंग: चीन (China) के झेजियांग प्रांत में हाल ही में कोविड-19 (Covid-19) के 138 मामले सामने आए हैं। ये सभी कोरोना वायरस (Coronavirus) के ‘डेल्टा’ स्वरूप (Delta Variant) के ‘उप वंश एवाई.4′ से संक्रमित हैं। इसके मद्देनजर अधिकारियों ने पूर्वी प्रांत के लाखों लोगों के बाहर यात्रा करने पर रोक लगा दी।

    सरकारी समाचार एजेंसी ‘शिन्हुआ’ ने रविवार को अपनी एक खबर में बताया कि झेजियांग प्रांत में पांच से 12 दिसंबर के बीच कोविड-19 के 138 मामले सामने आए। प्रांतीय मुख्यालय हांगझोऊ से रविवार को आई एक खबर में बताया गया कि झेजियांग में सामने आए 138 मामलों में से निंग्बो में 11, शाओक्सिंग में 77 और प्रांतीय राजधानी हांगझोऊ में 17 मामले सामने आए।

    खबर में रोग नियंत्रण एवं रोकथाम के झेजियांग प्रांतीय केन्द्र के एक अधिकारी के हवाले से कहा गया कि पूर्ण जीनोम अनुक्रमण और विश्लेषण के बाद पता चला है, ये सभी कोरोना वायरस के ‘डेल्टा’ स्वरूप के उप वंश एवाई.4 से संक्रमित हैं। इसे अधिक संक्रामक और मूल कोरोना वायरस से अधिक ‘वायरल लोड’ वाला बताया गया है।

    स्थानीय अधिकारियों ने एहतियाती कदम उठाते हुए जनसभाओं और यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। प्रांत की आबादी करीब 6.46 करोड़ है। चीन में अभी तक कोविड-19 के 99,780 मामले सामने आए हैं और संक्रमण से 4,636 लोगों की मौत हुई है। (एजेंसी)