सावधान! चीन में ड्रैगन फ्रूट में जानलेवा कोरोना वायरस मिलने से मचा हडकंप, कई सुपरमार्केट हुए बंद, जांच शुरू

    Loading

    चीन: कोरोना (Coronavirus) ने दुनियाभर में तबाही मचा रखी है। इस महामारी की वह से लाखों लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। इसी बीच अब एक ऐसी खबर मिली है, जिसने सबको चौंका रखा है। दरअसल, चीन (China) में ड्रैगन फ्रूट में कोरोना वायरस (Corona In dragon Fruit In China) मिला है। जिसके बाद प्रशासन ने देशभर में सुपरमार्केट बंद (Close Supermarket in China) कर दिए हैं। हालांकि, खान-पान की चीजों से कोरोना फैलने का अब तक कोई सबूत नहीं मिला है।

    रिपोर्ट्स के मुताबिक, चीन में यह ड्रैगन फ्रूट वियतनाम (Vietnam) से आए थे। जिसके बाद झेजियांग और जियांग्शी प्रांतों के कम से कम 9 शहरों में फल की जांच में ये भयानक वायरस मिला है। कोरोना फ्रूट में मिलने के बाद देश ने विदेश से आने वाली खाने-पीने की चीजों की जांच शुरू कर दी गई है। वहीं फल खरीदारों को भी क्वारंटाइन होने का आदेश दिया है। चीन में वियतनाम से यह ड्रैगन फ्रूट दिसंबर 2020 में आए थे, जिनमें कोरोना मिला है। इसके बाद यहां 26 जनवरी 2021 तक इसके इंपोर्ट पर बैन लगा दिया गया है। 

    ज्ञात हो कि, चीन में भी कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। वहीं चीन अगले महीने शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने वाला है। यह खेल बीजिंग में होने वाला है। हालांकि, बहुत से देशों इसका जमकर विरोध भी किया है। कई देशों ने तो इसका बहिष्कार भी कर दिया है। जिसके बाद चीन काफी गुस्सा भी हुआ है और धमकी देते हुए उन देशों को इसका खामियाज़ा भुगतने के लिए तैयार होने को कहा है।