Donald Trump
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप FILE- PHOTO

Loading

न्यूयॉर्क : अमेरिका (America) के मैनहट्टन में ग्रैंड जूरी ने पोर्न स्टार (Porn Star) को अपना मुंह बंद रखने के लिए धन देने के मामले में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के खिलाफ आपराधिक आरोप तय करने के पक्ष में वोट किया है। 

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ की खबर के अनुसार, इस मामले की जानकारी रखने वाले पांच अधिकारियों ने बताया कि ग्रैंड जूरी ने एक पोर्न स्टार को मुंह बंद रखने के लिए धन देने के मामले में ट्रंप की भूमिका के लिए उनके खिलाफ आरोप लगाने का फैसला किया और यह निर्णय ‘‘एक ऐतिहासिक फैसला है, जो 2024 में होने वाले राष्ट्रपति पद की चुनाव प्रक्रिया को हिला कर रख देगा। 

ट्रंप देश के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति बन गए है, जो आपराधिक आरोपों का सामना करेंगे।” खबर के अनुसार, आरोप लगाने की घोषणा आगामी दिनों में होने की संभावना है और ‘‘तब तक जिला अटॉर्नी एल्विन एल. ब्रैग के लिए काम कर रहे अभियोजकों” को ट्रंप से आत्मसमर्पण करने और आरोपों को लेकर सुनवाई का सामना करने के लिए कहना होगा। 

‘द न्यूयॉर्क टाइम्स’ के अनुसार, ट्रंप ने इस मामले में कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और उन्होंने ब्रैग पर राजनीतिक रूप से प्रेरित अभियोग लगाने का आरोप लगाया है। (एजेंसी)