Elon-Musk
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. वैसे तो एलन मस्क बीते कुछ दिनों से लगातार सुर्खियों में चल रहे हैं। लेकिन अब तो उनके एक हरकत और फैसले ने उनकी चर्चाओं का बाजार थोड़ा और भी गर्म कर दिया है। दरअसल बड़े पैमाने पर ट्विटर से लोगों छंटनी के बाद अब मस्क ने ट्विटर के प्लेटफार्म पर ही एक इंजीनियर को नौकरी से निकालने का फरमान सुना दिया। 

    क्या थी घटना 

    दरअसल इस इंजीनियर की गलती बस यही थी कि उसने खुलेआम एंड्रायड पर मस्क की समझ को गलत बताया था। हालांकि वही मस्क, जो खुद कार्यक्षेत्र में ‘फ्री स्पीच’ का समर्थन करते हैं, इंजीनियर द्वारा अपनी आलोचना बर्दाश्त नहीं कर पाए। लेकिन इन सबके बीच ट्विटर पर शिकायत करने का खामियाजा उस इंजीनियर को अपनी नौकरी गंवाकर भुगतना पड़ा है।

    दरअसल ट्विटर इंजीनियर एरिक फ्रोन्होफरन ने बीते रविवार, को मस्क के एक ट्वीट को कमेंट के साथ पोस्ट किया। वे खुद एंड्रायड मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ट्विटर ऐप पर काम करते हैं। ट्विटर पोस्ट में एरिक ने कहा कि एलन मस्क की एंड्रॉयड पर ट्विटर ऐप की टेक्निकल जानकारी की समझ थोड़ी गलत है। इस पर मस्क ने उल्टा एरिक से पूछा, “एंड्रायड पर ट्विटर बहुत धीमा चलता है, इसे सुधारने के लिए अब तक आपने क्या किया है?”

    करनी थी अलग से बात 

    हालांकि एरिक ने ट्विटर पर ऑनलाइन अपनी बात को समझाने की बहुत कोशिश की। वहीं इस पर एक अन्य यूजर ने एरिक से पूछा कि, उन्होंने निजी तौर पर मस्क से मिलकर इस मामले को शेयर क्यों नहीं किया। साथ ही एक दूसरे यूजर ने बताया कि वो बीते 20 साल से एक डेवलपर है। इसलिए एक डोमेन एक्सपर्ट होने के नाते आपको अपने बॉस से प्राइवेट तरीके से बात करनी चाहिए थी। ऑनलाइन बात करने की बजाय आपस में मिलना सही रहता।

    मस्क ने गुस्से में नौकरी से निकाला

    इस पर एरिक ने जवाब देते हुए कहा कि, सहय्द मस्क को निजि तौर पर उनसे सवाल पूछना चाहिए था। इसके लिए Slack या फिर ईमेल का भी इस्तेमाल किया जा सकता था। हालांकि, इस बाबत बीते सोमवार को एलन मस्क ने खुद ही ट्वीट करते हुए बताया कि, एरिक फ्रोन्होफरन को अब नौकरी से निकाल दिया गया है। वहीं एरिक ने भी इस ट्वीट को सैल्यूट इमोजी के साथ बाकायदा रीट्वीट किया। पता हो कि, इस महीने की शुरुआत में बड़े पैमाने पर नौकरी से निकाले जाने पर ट्विटर कर्मचारियों ने भी ऐसे ही एरिक कि तरह सैल्यूट इमोजी का ही इस्तेमाल किया था।