अफगानिस्तान के मावली सिकंदर मस्जिद में विस्फोट, 30 से अधिक नमाजियों की मौत, कई घायल

    Loading

    काबुल. अफगानिस्तान (Afghanistan) की धरती फिर एक बार शुक्रवार को धमाकों से दहली। यहां के कुंदुज जिले (Kunduj District) में स्थित मावली सिकंदर मस्जिद मस्जिद में एक विस्फोट (Mawli Sikandar Mosque Blast) हुआ जिसमें कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। हालांकि, अभी तक इस हमले की किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

    इमाम साहब, कुंदुज के पुलिस प्रमुख हाफिज उमर ने कहा कि, आज दोपहर मावली सिकंदर मस्जिद में एक विस्फोट हुआ। वहीं, सुरक्षा सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस घटना में 30 से अधिक लोग मारे गए और कई घायल हुए हैं। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पीड़ितों को जिला अस्पताल ले जाया गया है।

    इससे पहले गुरुवार को अफगानिस्तान में तीन अलग-अलग जगह पर सिलसिलेवार विस्फोट हुए थे। इसमें पहला विस्फोट उत्तरी मज़ार-ए-शरीफ में स्थित साई दोकन मस्जिद में हुआ। जिसमें 30 लोगों की मौत और 40 घायल हुए हैं। जबकि, दूसरा विस्फोट काबुल के दश्त-ए-बरची इलाके में सड़क किनारे हुआ, जिसमें दो बच्चे घायल हो गए। वहीं, तीसरा विस्फोट उत्तरी कुंदुज़ प्रांत में हुआ। विस्फोट के जरिए एक गाड़ी को निशाना बनाया गया जो एक मशीन ले जा रही थी।