fire
Representative Image

Loading

ढाका : बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका के एक शॉपिंग सेंटर में शनिवार तड़के लगी भीषण आग में हजारों दुकानें जलकर खाक हो गईं। समाचार पोर्टल ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ ने न्यूमार्केट पुलिस थाना प्रमुख शफीकुल गनी साबू के हवाले से बताया कि आग सुबह करीब पौने छह बजे न्यूमार्केट और ढाका कॉलेज के बीच स्थित शॉपिंग सेंटर ‘न्यू सुपरमार्केट’ की दूसरी मंजिल पर लगी और तेजी से अन्य मंजिलों तक फैल गई। 

उन्होंने बताया कि आग बुझाने में थल सेना, नौसेना और वायु सेना के दल मदद कर रहे हैं। स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, आग पर काबू पाने के लिए ‘बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश’ की 12 पलटन को भी मौके पर तैनात किया गया है। दमकल सेवा की 28 इकाइयां भी आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। अग्निशमन सेवा के सहायक उप निदेशक शाहजहां सिकदर ने ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ को बताया कि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

हालांकि, किसी के हताहत होने की फिलहाल कोई सूचना नहीं है। बांग्लादेश में गैस सिलेंडर के फटने, खराब वातानुकूलन और बिजली के तारों में गड़बड़ी के कारण इमारतों में आग लगने और विस्फोट होने की घटनाएं अक्सर होती रहती हैं। मध्य ढाका के एक बाजार में पिछले महीने हुए विस्फोट में कम से कम 23 लोगों की मौत हुई थी। इस विस्फोट की वजह गैस लाइन में गड़बड़ी बताई गई थी। (एजेंसी)